डंकी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 13: शाहरुख खान की फिल्म ₹200 करोड़ क्लब में शामिल हुई

0
0

डंकी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 13: शाहरुख खान की फिल्म 200 करोड़ क्लब में शामिल हुई
डंकी में एसआरके. (सौजन्य: यूट्यूब)

नई दिल्ली: डंकी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 13  शाहरुख खान की फिल्म डंकी 200 करोड़ क्लब में शामिल हो गई है. Sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, 13वें दिन राजकुमार हिरानी की फिल्म ने (सभी भाषाओं में) ₹ 3.85 करोड़ का कलेक्शन किया। डंकी, जो पहली बार एसआरके और तापसी पन्नू की ऑन-स्क्रीन जोड़ी है, ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ₹200.62 करोड़ (कुल) कमाए हैं। डंकी 21 दिसंबर को रिलीज हुई थी। बोमन ईरानी और विक्की कौशल भी फिल्म का हिस्सा हैं। हाल ही में, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज ने डंकी के अंतर्राष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस नंबरों की घोषणा करने के लिए एक विशेष इंस्टाग्राम पोस्ट साझा किया। फिल्म ने वैश्विक स्तर पर ₹400.40 करोड़ की कमाई की है। डंकी को रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, JIO स्टूडियोज और राजकुमार हिरानी फिल्म्स द्वारा संयुक्त रूप से समर्थन प्राप्त है।

डंकी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 13: शाहरुख खान की फिल्म 200 करोड़ रुपये क्लब में शामिल हुई
डंकी में एसआरके. (सौजन्य: यूट्यूब)

नई दिल्ली: शाहरुख खान की फिल्म डंकी 200 करोड़ क्लब में शामिल हो गई है. Sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, 13वें दिन राजकुमार हिरानी की फिल्म ने (सभी भाषाओं में) ₹ 3.85 करोड़ का कलेक्शन किया। डंकी, जो पहली बार एसआरके और तापसी पन्नू की ऑन-स्क्रीन जोड़ी है, ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ₹200.62 करोड़ (कुल) कमाए हैं। डंकी 21 दिसंबर को रिलीज हुई थी। बोमन ईरानी और विक्की कौशल भी फिल्म का हिस्सा हैं। हाल ही में, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज ने डंकी के अंतर्राष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस नंबरों की घोषणा करने के लिए एक विशेष इंस्टाग्राम पोस्ट साझा किया। फिल्म ने वैश्विक स्तर पर ₹400.40 करोड़ की कमाई की है। डंकी को रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, JIO स्टूडियोज और राजकुमार हिरानी फिल्म्स द्वारा संयुक्त रूप से समर्थन प्राप्त है।

नवीनतम गाने सुनें, केवल JioSaavn.com पर

डंकी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 13: शाहरुख खान की फिल्म ₹200 करोड़ क्लब में शामिल हुई डंकी शाहरुख खान और निर्देशक राजकुमार हिरानी के बीच पहली बार सहयोग का भी प्रतीक है। शाहरुख और तापसी पन्नू के साथ बातचीत में राजकुमार हिरानी ने ‘किंग खान’ के साथ दो दशकों तक काम करने की इच्छा साझा की। उन्होंने कहा, “मैं एक कहानी बताता हूं आपको। माई फिल्म इंस्टिट्यूट में पढ़ता था। तो वहां तो सबका संघर्ष ये रहता है कि बाहर निकलके फिल्म बनानी है और बनेगी कैसे? प्रोड्यूसर कौन मिलेगा? एक्टर कौन मिलेगा? तो वहां एक कॉमन रूम था, कभी-कभी हम बैठेके वहां टीवी देखते थे। तो वहां एक दिन एक सीरीज चल रही थी सर्कस। और उसमें एक सीन था, प्लेटफॉर्म पे। और मुझे आज तक अच्छी तरह याद है. मुझे कैमरा एंगल भी पता है कितना था। और एक मोनोलॉग सा चल रहा था। [मुझे तुम्हें एक कहानी सुनानी है। मैं फिल्म संस्थान में पढ़ रहा था, और वहां हर कोई फिल्म बनाने के विचार और यह कैसे होगा, के बारे में संघर्ष कर रहा था। निर्माता कौन होगा? अभिनेता कौन होगा? वहाँ एक कॉमन रूम था जहाँ हम कभी-कभी बैठ कर टीवी देखा करते थे। एक दिन एक सीरीज चल रही थी. एक मंच पर एक दृश्य था और वह मुझे आज भी अच्छी तरह याद है। मुझे कैमरा एंगल भी याद है. वहाँ एक एकालाप था]”

“और वहाँ एक अभिनेता प्रदर्शन कर रहा था, जिसे मैं नहीं जानता था। मैंने देखा, मैंने कहा, ‘बड़ा कमाल का एक्टर है यार ये।’ अब हम यहां से पास होंगे, हमारे साथ बच्चन साहब (अमिताभ बच्चन) थोड़ा काम कर लेंगे। तो ये एक्टर है यार, मैं इसको नज़र में रखता हूँ। मैं नीलकुंगा, और मैं इसको अप्रोच करूंगा, और इसके साथ फिल्म बनाएंगे।’ जब तक मैं निकला तब तक वो शाहरुख खान बहुत बड़े स्टार बन चुके थे। उसके बाद मुझे 20 साल इंतजार करना पड़ा। [जब मैंने उसे देखा, मैंने कहा, ‘यह अभिनेता अद्भुत है। एक बार जब हम यहां से निकलेंगे तो ऐसा नहीं है कि हमें बच्चन सर (अमिताभ बच्चन) के साथ काम करने को मिलेगा।’ यह एक अच्छे अभिनेता हैं. मैं उस पर नजर रखूंगा. मैं उनसे संपर्क करूंगा और हम साथ में एक फिल्म बनाएंगे।’ जब मैं स्नातक हुआ, तब तक शाहरुख खान एक बड़े स्टार बन गए थे। उसके बाद, मुझे 20 साल तक इंतजार करना पड़ा, ”राजकुमार हिरानी ने कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!