पंजाब पुलिस ने खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर से जुड़े आतंकी मॉड्यूल को किया उजागर, चार गिरफ्तार

0
2
Image Source: (Twitter) DGP Punjab Police

पुलिस के अनुसार, मॉड्यूल को मास्टरमाइंड इकबालप्रीत सिंह अलियास बुची चला रहा था, जो हत्या किए गए खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर से संपर्क में था।

आतंकी मॉड्यूल उधेड़ा: पंजाब पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने राज्य में संचालित एक आतंकी मॉड्यूल को उधेरा है, जिसमें चार सदस्यों की गिरफ्तारी हुई है, जिसमें मुख्य कार्यकारी शामिल है, इसे पंजाब के महानिदेशक जनरल गौरव यादव ने कहा।

आतंकी मॉड्यूल को मास्टरमाइंड इकबालप्रीत सिंह अलियास बुची द्वारा संचालित किया जा रहा था, जो कि रमनदीप बग्गा अलियास कैनेडियन के निकट संबंधित हैं, जो कि तिहाड़ जेल में यूएएपीए धाराओं में 2016-2017 में पंजाब में लक्षित हत्याओं के मामले में भरण पोषण के तहत है। रमनदीप बग्गा उस आतंकी हमले के आरोपी हैं जिसमें सियासी लक्ष्यों के लिए कई पंजाबी नेताओं की हत्या की गई थी।

पंजाब पुलिस
Image Source: (Twitter) DGP Punjab Police

चार गिरफ़्तार

एक बयान में, महानिदेशक ने कहा कि पंजाब पुलिस की एजीटीएफ ने पटियाला के राजपुरा में लिबर्टी चौक पर चारों को गिरफ्तार किया। गिरफ़्तारियों को संदेश देते हुए, उन्होंने बताया कि गिरफ़्तार किए गए सभी चारों को पंजाब पुलिस की एजीटीएफ ने पटियाला के राजपुरा में लिबर्टी चौक पर गिरफ्तार किया। गिरफ़्तारियों को संदेश देते हुए, उन्होंने बताया कि गिरफ़्तार किए गए सभी चारों को पंजाब पुलिस की एजीटीएफ ने पटियाला के राजपुरा में लिबर्टी चौक पर गिरफ़्तार किया|

विश्वसनीय सूचना के आधार पर, एजीटीएफ टीमें, अतिरिक्त महानिदेशक प्रमोद बान द्वारा पर्यवेक्षित, लिबर्टी चौक पर एक चेकप्वाइंट स्थापित किया। सहायक निरीक्षक जनरल गुरमीत सिंह चौहान और डिप्टी सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस बिक्रमजीत सिंघ ब्रार के नेतृत्व में टीमें गिरफ्तारी का काम किया। गिरफ़्तारियों को संदेश देते हुए, उन्होंने बताया कि गिरफ़्तार किए गए सभी चारों को पंजाब पुलिस की एजीटीएफ ने पटियाला के राजपुरा में लिबर्टी चौक पर गिरफ़्तार किया।

पुलिस ने बताया कि इस बारे में क्रेडिबल सूचना के आधार पर, एजीटीएफ की टीमें ने प्रोमोद बान के पर्यवेक्षण में लिबर्टी चौक पर एक चेकप्वाइंट स्थापित किया। उन्हें एजीआई गुरमीत सिंह चौहान और डीएसपी बिक्रमजीत सिंह ब्रार ने नेतृत्व किया। दोनों ने गिरफ़्तारी का कार्यक्रम संचालित किया। इसके बाद गुरप्रीत सिंह, रंजीत सिंह और जगजीत सिंह को गिरफ़्तार किया गया। उनके गिरफ़्तार होने के पश्चात, पुलिस ने उनके पास से आंतरिक सुरक्षा तथा संग्रहण शिकंजे बरामद किए। उन्होंने उच्च स्तरीय आत्मसमर्पण दिखाया और सैन्य और पुलिसीय जवानों की जान को खतरे से बचाया।

आयुध और अम्म्युनीशन बरामद किया गया

गिरफ्तार लोगों के हथियार में तीन पिस्टल और 13 जीवित गोलियां पाई गईं और उनकी यात्रा कर रही कार को जब्त किया गया। पुलिस ने उनके पास बरामद किए गए हथियार और अम्म्युनीशन को सुरक्षित रखा है और जांच जारी है। यह बड़ी सफलता है जिससे गुंडों को रोका गया और उनकी गतिविधियों को खत्म किया गया। यह भारतीय सुरक्षा बलों की कुशलता और कार्रवाई का प्रतीक है जो देश की सुरक्षा में निरंतर सक्रिय है। इसके लिए पंजाब पुलिस को सराहनीय प्रशंसा का पात्र है। इसके बाद भी, सुरक्षा एवं विस्तार के लिए निरंतर चौकसी और सख्ती की जारी रहनी चाहिए।

Image Source: (Twitter) DGP Punjab Police

बुची हत्या के क़ातिल खालिस्तानी अलगाववादी के संपर्क में था

पूछताछ के दौरान, शेरा ने बताया कि इकबालप्रीत बुची ने उनकी गिरोह को पुनः समूहीकृत किया था और पंजाब में विवादों को बढ़ाने के लिए उन्हें शानदार अपराधों की योजना बनाई थी, जिससे सीमावर्ती राज्य की कठिन प्राप्त शांति और समरसता को व्यक्ति अशांत किया जा सके। इसे पंजाब के डीजी ने कहा। इस बयान के अनुसार, इकबालप्रीत बुची ने उनकी गिरोह को पुनः संगठित किया और पंजाब में विवादों को बढ़ाने की योजना बनाई थी, जिससे सीमावर्ती राज्य की कठिन प्राप्त शांति और समरसता को व्यक्ति अशांत किया जा सके। इसे पंजाब के डीजी ने कहा|

महत्वपूर्ण रूप से, इकबालप्रीत बुची मर्डरड आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर से संपर्क में था और उनका भी निकट संबंधी रहा है। वह रमनदीप बग्गा उपनाम कनेडियन के भी करीबी साथी हैं, जो 2016-2017 में हुए सात लक्ष्य हत्याओं में मुख्य गोलीबारी करने वाले थे, और उन्हें हत्या, हत्या की कोशिश, अवैध गतिविधियों (निवारण) अधिनियम (UAPA), हथियार अधिनियम और अन्य केसों से संबंधित 11 क्रिमिनल मामलों का सामना कर रहा है। वर्तमान में, बग्गा तिहाड़ जेल में बंद हैं। यह संबंधित है कि इकबालप्रीत बुची मर्डरड आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर से संपर्क में था और उनका भी निकट संबंधी रहा है। वह रमनदीप बग्गा उपनाम कनेडियन के भी करीबी साथी हैं, जो 2016-2017 में हुए सात लक्ष्य हत्याओं में मुख्य गोलीबारी करने वाले थे, और उन्हें हत्या, हत्या की कोशिश, अवैध गतिविधियों (निवारण) अधिनियम (UAPA), हथियार अधिनियम और अन्य केसों से संबंधित 11 क्रिमिनल मामलों का सामना कर रहा है। वर्तमान में, बग्गा तिहाड़ जेल में बंद हैं।

रमनदीप बग्गा के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश, अवैध गतिविधियों (निवारण) अधिनियम और हथियार अधिनियम के तहत 11 जुर्माने दर्ज हैं। वह तिहाड़ जेल में बंद हैं। अधिक जानकारी साझा करते हुए, एआईजी संदीप गोयल ने कहा कि इस आतंकी समूह में अधिक सदस्यों की शामिलता को स्पष्ट करने के लिए और जांच की जा रही है। उन्होंने जोड़ा कि और गिरफ्तारियों की उम्मीद है। इस संबंध में, एक मुकदमा भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 120बी और हथियार अधिनियम की धारा 25(6)(7) के तहत पुलिस स्टेशन राज्य अपराध में दर्ज किया गया है। और जांच जारी है|

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!