बिहार में रेमल तूफ़ान का असर, हवाई आवागमन पर रोक

0
0

तूफान रेमल अलर्ट: चक्रवात रेमल के कारण पटना से कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद एहतियातन देवघर और कोलकाता के लिए इंडिगो की उड़ानें रद्द की गई हैं। रद्द की गई उड़ानों में इंडिगो 6E 7944 (देवघर-पटना, दोपहर 12:13 बजे) और इंडिगो 6E 895 (कोलकाता-पटना, शाम 7:15 बजे) शामिल हैं।

रेमल

पटना: चक्रवात रेमल के चलते पटना से कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं, जिससे यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इस चक्रवात ने हावड़ा, हुगली और मुर्शिदाबाद समेत पश्चिम बंगाल के नौ जिलों को प्रभावित किया है। तूफान की वजह से कोलकाता एयरपोर्ट को भी बंद करना पड़ा है। इसके अलावा, चक्रवात रेमल ने बिहार के कुछ जिलों को भी प्रभावित किया है।

तूफान और भारी बारिश की आशंका

पश्चिम बंगाल के तट से टकराने वाले चक्रवात रेमल का असर बिहार में भी देखने को मिल सकता है। बता दें कि बिहार और झारखंड में 2 अप्रैल से ही भीषण गर्मी पड़ रही है। तापमान में बढ़ोतरी और गर्म हवाओं के कारण घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। पिछले तीन दिनों से क्षेत्र में भयंकर गर्मी का प्रकोप है, जिससे यातायात प्रभावित हो रहा है और सड़कें और बाजार सूने पड़े हैं। रेमल चक्रवात के कारण देर शाम तेज हवाएं चल रही हैं और आसमान बादलों से घिरा हुआ है। इस बीच, मौसम विभाग ने तेज हवा और बारिश का अलर्ट जारी किया है।

देवघर और कोलकाता की उड़ानें रद्द

चक्रवाती तूफान रेमल के कारण रविवार को देवघर और कोलकाता की उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। एहतियात के तौर पर इंडिगो की देवघर से पटना दोपहर 12.13 बजे और कोलकाता से पटना शाम 7.15 बजे की निर्धारित उड़ानें रद्द कर दी गईं। इन दोनों उड़ानों को पटना पहुंचने के बाद वापस लौटना पड़ा। उड़ानें रद्द होने से कई यात्रियों को कठिनाई का सामना करना पड़ा है। कई यात्री अपने गंतव्य पर समय से नहीं पहुंच पाए, जिससे उनकी योजनाएं प्रभावित हुईं। इसके साथ ही पटना एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। यात्री अपने यात्रा की वैकल्पिक व्यवस्था करने में जुटे रहे, जिससे एयरपोर्ट पर काफी भीड़ और तनाव देखा गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!