‘रोहित शर्मा क्यों नहीं?’: हार्दिक पंड्या की विशेषता वाले IND बनाम PAK T20 विश्व कप पोस्टर ने भारत की कप्तानी पर हंगामा खड़ा कर दिया

0
2

‘रोहित शर्मा क्यों नहीं?’: हार्दिक पंड्या की विशेषता वाले IND बनाम PAK T20 विश्व कप पोस्टर ने भारत की कप्तानी पर हंगामा खड़ा कर दिया शुक्रवार को, आईसीसी ने 2024 टी20 विश्व कप के कार्यक्रम का खुलासा किया, जो संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज द्वारा सह-मेजबान होगा और 1 से 29 जून तक आयोजित किया जाएगा।

अजित अगरकर की अगुवाई वाली बीसीसीआई की चयन समिति अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम चुनने को लेकर माथापच्ची कर रही है, लेकिन जून में 2024 टी20 विश्व कप के लिए भारत की तैयारियों को लेकर सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है। जो अंततः ICC इवेंट में टीम का नेतृत्व करेगा। हालांकि अफगानिस्तान प्रतियोगिता के लिए टीम में लंबे समय से चले आ रहे मामले के सुलझने की संभावना नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि मुख्य चयनकर्ता इस पर स्थिति साफ कर देंगे। जैसे-जैसे इंतजार जारी रहा, टी20 विश्व कप पर एक विशेष पोस्टर ने भारतीय क्रिकेट टीम के उत्साही अनुयायियों के बीच सोशल मीडिया पर हंगामा खड़ा कर दिया।

2024 टी20 विश्व कप में भारत का नेतृत्व कौन करेगा?
शुक्रवार को, आईसीसी ने 2024 टी20 विश्व कप के कार्यक्रम का खुलासा किया, जिसकी सह-मेजबानी संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्ट इंडीज द्वारा की जाएगी, और 1 से 29 जून तक आयोजित किया जाएगा। भारत अपना अभियान जून में आयरलैंड के खिलाफ शुरू करेगा। 5 न्यूयॉर्क में उसी स्थान पर एक ब्लॉकबस्टर मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ने से पहले। भारत के साथ एक ही ग्रुप में मेजबान अमेरिका और कनाडा भी हैं।

बड़ी घोषणा के बाद, आईसीसी इवेंट के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर एक पोस्टर जारी किया। तस्वीर में पाकिस्तान के नवघोषित कप्तान शाहीन अफरीदी की तस्वीर थी और हार्दिक ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

पोस्टर ने तुरंत सोशल मीडिया पर भ्रम फैला दिया कि क्या पोस्ट ने पुष्टि की है कि अंतिम घोषणा क्या होगी, क्या रोहित को टी20ई नेतृत्व की भूमिका के लिए ऑलराउंडर द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है, हालांकि हार्दिक अनौपचारिक रूप से पूर्व की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी कर रहे हैं। 2022 टी20 विश्व कप के बाद से प्रारूप से।

आदर्श रूप से, भारत की T20I कप्तानी पर चर्चा नहीं होती, क्योंकि रोहित अभी भी प्रारूप में आधिकारिक नेता हैं। लेकिन अनुभवी सलामी बल्लेबाज नवंबर 2022 से टी20ई में एक्शन से बाहर हैं, जब भारत को ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। जबकि रोहित ने, विराट कोहली के साथ, 2023 में 50 ओवर के विश्व कप के साथ एकदिवसीय मैचों पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया, लेकिन नवंबर में टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद दोनों वापस नहीं लौटे। वे घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला और दक्षिण अफ्रीका में तीन मैचों की प्रतियोगिता से चूक गए। टखने की चोट के कारण हार्दिक के बाहर होने पर सूर्यकुमार यादव ने उनकी जगह टीम का नेतृत्व किया था।

यह देखना बाकी है कि क्या कोहली और रोहित को अफगानिस्तान श्रृंखला के लिए चुना जाएगा, हालांकि पहले यह बताया गया था कि वे दोनों जून में टी20 विश्व कप में खेलने के इच्छुक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!