लोकसभा इलेक्शन 2024 रैलियाँ, यहाँ-यहाँ होंगे प्रस्तुत ये-ये लोग

0
1

लोकसभा इलेक्शन 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंडी और नाहन से पूरे हिमाचल प्रदेश को संबोधित करेंगे। वह भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत और सुरेश कश्यप के साथ ऐतिहासिक पड्डल मैदान में एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे, जहां बड़ी संख्या में लोग उनके भाषण को सुनने के लिए एकत्रित होंगे।

इस बीच, बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती पंजाब के नवांशहर (शहीद भगत सिंह नगर) में जनसभा को संबोधित करेंगी, जहां वह पार्टी के समर्थकों को संबोधित करते हुए अपने विचार रखेंगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज महराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव और गोरखपुर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इन सभाओं में वह राज्य के विकास और आगामी चुनावों को लेकर अपनी योजनाएं जनता के सामने रखेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी आज कुशीनगर, बलिया और सोनभद्र में प्रचार करेंगे। वह पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में रैलियों को संबोधित करेंगे और पार्टी की नीतियों और आगामी चुनावों के लिए उनकी रणनीति पर प्रकाश डालेंगे।

लोकसभा इलेक्शन 2024

इन सभी नेताओं की रैलियों और जनसभाओं से संबंधित इलाकों में राजनीतिक हलचल बढ़ गई है और जनता इन कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए उत्साहित है। राजनीतिक विश्लेषक भी इन रैलियों पर करीबी नजर रखे हुए हैं, क्योंकि ये आगामी चुनावों के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है|

HIGHLIGHTS

  1. नरेंद्र मोदी आज मंडी और नाहन से पूरे हिमाचल को साधेंगे
  2. मंडी में पीएम मोदी की यह तीसरी और नाहन में पहली चुनावी रैली होगी
  3. सीएम योगी महराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव व गोरखपुर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंडी और नाहन से पूरे हिमाचल प्रदेश को संबोधित करेंगे। वह भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत और सुरेश कश्यप के साथ ऐतिहासिक पड्डल मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। विजय संकल्प रैली के लिए भाजपा ने पूरी तैयारी कर ली है। दोनों स्थानों पर पंडाल सजकर तैयार हो चुके हैं और अब बस पीएम मोदी के आगमन का इंतजार है।

सिरमौर जिले के नाहन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल करेंगे, जबकि मंडी में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर उनका स्वागत करेंगे। रैली में धूप और वर्षा से कोई बाधा न आए, इसके लिए दोनों स्थानों पर डोम की व्यवस्था की गई है। कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए दोनों स्थानों पर 40,000-40,000 कुर्सियां लगाई गई हैं। इसके अलावा, दोनों रैलियों में 50,000-50,000 कार्यकर्ताओं को लाने का लक्ष्य रखा गया है।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा आज कुशीनगर में करेंगे प्रचार

लोकसभा इलेक्शन 2024 भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार को कुशीनगर, बलिया और सोनभद्र में प्रचार करेंगे। वह कुशीनगर के किसान इंटर कालेज साखोपार, बलिया के जियर स्वामी यज्ञ स्थल जनाड़ी, दुबहड़ और सोनभद्र के हाइडिल मैदान राबर्ट्सगंज में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसी दिन, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव और गोरखपुर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इन सभाओं में वह सरकार की उपलब्धियों और आगामी योजनाओं पर प्रकाश डालेंगे। इसके अलावा, बसपा की अध्यक्ष मायावती पंजाब के नवांशहर (शहीद भगत सिंह नगर) में जनसभा को संबोधित करेंगी, जहां वह पार्टी की नीतियों और चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगी। इन सभी जनसभाओं के लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं, और बड़ी संख्या में समर्थकों और स्थानीय निवासियों के भाग लेने की उम्मीद है। इन रैलियों से संबंधित क्षेत्रों में राजनीतिक उत्साह चरम पर है, और सभी दलों के नेता जनता के समर्थन को मजबूत करने के प्रयास में जुटे हुए हैं।

सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में प्रधानमंत्री मोदी की यह तीसरी और नाहन में पहली चुनावी रैली होगी। मोदी ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान पड्डल मैदान में रैली की थी। सुरक्षा और यातायात व्यवस्था संभालने के लिए दोनों स्थानों पर 1200-1200 पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। डीआईजी स्तर के अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा त्रिस्तरीय होगी, जिसमें एसपीजी और आईबी के अधिकारी शामिल हैं। इन अधिकारियों ने यहां पहले से डेरा डाल रखा है और सीसीटीवी कैमरों से हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी नाहन में सुबह 11 बजे और मंडी में दोपहर बाद एक बजे पहुंचेंगे। गुरुवार को हेलीपैड से रैली स्थल तक उनके काफिले का ट्रायल भी किया गया।

कंगना का विक्रमादित्य से मुकाबला

लोकसभा इलेक्शन 2024 मंडी संसदीय क्षेत्र में अभिनेत्री कंगना रनौत भाजपा की प्रत्याशी हैं। उनका मुकाबला प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह से है। दोनों ही नेता पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं, जिससे यह मुकाबला बेहद रोचक हो गया है। वहीं, शिमला संसदीय क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी और निवर्तमान सांसद सुरेश कश्यप की टक्कर कांग्रेस के विनोद सुल्तानपुरी से है। इस क्षेत्र में भी चुनावी माहौल गरमा गया है, और दोनों पार्टियों के प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्रों में जोर-शोर से प्रचार कर रहे हैं। कंगना रनौत और विक्रमादित्य सिंह के बीच हो रही इस प्रतिष्ठित लड़ाई में दोनों उम्मीदवार अपनी-अपनी पार्टी की नीतियों और विकास योजनाओं को लेकर मतदाताओं के बीच जा रहे हैं। वहीं, सुरेश कश्यप और विनोद सुल्तानपुरी के बीच मुकाबला भी दिलचस्प बना हुआ है, जहां दोनों अपने-अपने अनुभव और राजनीतिक दृष्टिकोण को जनता के सामने रख रहे हैं। इन दोनों संसदीय क्षेत्रों में हो रहे चुनावी मुकाबलों पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं, और जनता के बीच भी काफी उत्साह है। उम्मीदवारों की चुनावी रैलियां और जनसभाएं जोरों पर हैं, और आने वाले दिनों में चुनावी माहौल और भी गर्माने की उम्मीद है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!