CM नीतीश कुमार का हॉस्पिटल प्रस्थान, हाथ दर्द की शिकायत ने पहुंचाया हॉस्पिटल

0
1
PTI9_9_2018_000102B

नीतीश कुमार: आज सुबह उठते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथ में काफी दर्द महसूस हुआ। इसके बाद उन्होंने अपने चिकित्सक से परामर्श किया और एक निजी अस्पताल पहुँच गए।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार सुबह अचानक पटना के सबसे बड़े प्राइवेट अस्पताल पहुंच गए। वे ऑर्थो विभाग में अपना इलाज करवा रहे हैं। बताया जा रहा है कि सुबह उठते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हाथ में काफी दर्द महसूस होने लगा। इसके बाद उन्होंने अपने चिकित्सक से परामर्श लिया और प्राइवेट अस्पताल पहुंच गए। मुख्यमंत्री नीतीश ठीक हैं और ऑर्थो विभाग के वरिष्ठ डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं।

नीतीश कुमार

14 मई को अस्वस्थ्य हुए थे

इससे पहले 14 मई को भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अस्वस्थ हो गए थे। उस समय सीएम हाउस में डॉक्टरों की एक टीम ने उनकी देखभाल की थी। उनकी स्वास्थ्य स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से एक आधिकारिक चिट्ठी जारी की गई थी, जिसमें स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अस्वस्थ हैं। इसी कारण 14 मई के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए थे। उनके स्वास्थ्य को लेकर अधिकारियों ने जनता को आश्वस्त किया था कि मुख्यमंत्री की तबियत में जल्द ही सुधार होगा।

मुख्यमंत्री आवास लौट गए सीएम नीतीश

ज्ञात हो कि नई सरकार के शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना लौटे थे। उस समय उन्होंने मीडिया से बातचीत नहीं की थी। शुक्रवार को उन्होंने कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें 25 महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगाई गई। सीएम हाउस के करीबी सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरी तरह स्वस्थ हैं। केवल हाथ में दर्द होने के कारण वे इलाज के लिए अस्पताल गए थे। डॉक्टर से परामर्श लेने के बाद वे तुरंत अस्पताल से वापस सीएम हाउस लौट आए।

मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य को लेकर विभिन्न अटकलों को दूर करते हुए अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि चिंता की कोई बात नहीं है। उनके हाथ में दर्द सुबह उठते ही शुरू हुआ था, जिसके बाद उन्होंने अपने चिकित्सक से परामर्श लिया और उचित इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे। इस दौरान, मुख्यमंत्री ने यह सुनिश्चित किया कि उनके स्वास्थ्य संबंधी मामूली समस्याएं भी जल्द से जल्द निपटाई जाएं ताकि वे अपने कर्तव्यों को पूरी तत्परता और प्रभावी ढंग से निभा सकें। इसके अतिरिक्त, मुख्यमंत्री कार्यालय ने जनता और मीडिया को आश्वस्त किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तबियत में तेजी से सुधार हो रहा है और वे जल्द ही पुनः अपनी नियमित गतिविधियों में शामिल हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!