‘अंपायर ने मना कर दिया’: मैच अधिकारी ने स्टार ऑलराउंडर के मोहाली के मौसम को मात देने के अनुरोध को ठुकरा दिया

0
1

‘अंपायर ने मना कर दिया’: मैच अधिकारी ने स्टार ऑलराउंडर के मोहाली के मौसम को मात देने के अनुरोध को ठुकरा दिया

टीम इंडिया ने गुरुवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में 6 विकेट से जीत दर्ज की और टी20 में अफगानिस्तान के खिलाफ अपने अजेय क्रम को आगे बढ़ाया। भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए मेहमान टीम को 158/5 पर रोक दिया। अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए, जबकि मुकेश कुमार (33 रन पर 2 विकेट) ने भी दो विकेट लिए। जवाब में, शिवम दुबे ने मैच विजयी अर्धशतक बनाकर भारत को 3 मैचों की श्रृंखला में विजयी शुरुआत दिलाई।

 

‘अंपायर ने मना कर दिया’: मैच अधिकारी ने स्टार ऑलराउंडर के मोहाली के मौसम को मात देने के अनुरोध को ठुकरा दिया दोनों एशियाई टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा के अलावा, यह मोहाली का मौसम था जिसने खिलाड़ियों पर असर डाला। चारों ओर कोहरा होने और तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से नीचे गिरने के कारण, गेंदबाजों के लिए अपने शरीर को गर्म रखना और सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करना एक कठिन काम था।

भारत के लिए चुने गए गेंदबाज अक्षर ने स्वीकार किया कि मोहाली के मौसम ने उनका काम मुश्किल कर दिया है।

“मुझे गेंद महसूस नहीं हो रही थी, यह बहुत ठंडी थी। हम जानते थे कि सर्दी है और कड़ाके की ठंड पड़ेगी, लेकिन मैं केवल अपनी गेंदबाजी के बारे में सोच रहा था और उन पर दबाव कैसे बनाना है। बहुत अधिक ओस थी, लेकिन मैंने अपनी सटीकता पर ध्यान केंद्रित किया, ”अक्षर ने मध्य पारी के शो के दौरान कहा।

ऑफ स्पिनर ने आगे खुलासा किया कि उन्होंने अंपायर से पूछा था कि क्या वह अपने नॉन-बॉलिंग आर्म पर दस्ताना पहन सकते हैं, जिस पर अंपायर ने उनके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया।

उन्होंने कहा, “मैंने अंपायर से पूछा था कि क्या मैं एक हाथ में दस्ताना पहन सकता हूं, लेकिन उन्होंने कहा नहीं (मैंने अंपायर से पूछा था कि मैं एक हाथ में दस्ताने पहनकर गेंदबाजी कर लूं, लेकिन उन्हें मना कर दिया)।

इससे पहले, अनुभवी मोहम्मद नबी (42) और युवा अजमतुल्लाह उमरजई (29) के बीच 43 गेंदों पर 68 रन की जीवंत साझेदारी ने पावरप्ले में भारत के दबदबे के बाद अफगानिस्तान को पांच विकेट पर 158 रन पर पहुंचा दिया।

हालाँकि, अच्छी बल्लेबाजी परिस्थितियों में पोस्ट किया गया कुल स्कोर पर्याप्त नहीं था क्योंकि भारत ने 17.3 ओवर में आसानी से जीत हासिल कर ली। एशियाई खेलों के बाद अपना पहला टी20 खेल रहे दुबे और तिलक वर्मा (22 में से 26) ने 29 गेंदों पर 44 रन की साझेदारी करके चार ओवर के अंदर सलामी बल्लेबाज गंवाने के बाद भारतीय पारी को गति दी।

‘अंपायर ने मना कर दिया’: मैच अधिकारी ने स्टार ऑलराउंडर के मोहाली के मौसम को मात देने के अनुरोध को ठुकरा दिया जितेश शर्मा (20 में से 31) ने भी अपना अच्छा प्रदर्शन किया, इससे पहले रिंकू सिंह (9 में से नाबाद 16) ने दुबे के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!