आज लोकसभा चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, जानें क्या हैं सबके ब्यान

0
0

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत सातवें चरण के चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है। इस चरण में 8 राज्यों की 57 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। बता दें कि चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत 1 जून को सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग होगी। इस चरण में 8 राज्यों की 57 सीटों के लिए मतदान किया जाएगा। चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे। छठे चरण का मतदान 25 मई को संपन्न हो चुका है। आज शाम से चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ हिमाचल प्रदेश और पंजाब में चुनाव प्रचार करेंगे, जबकि अखिलेश यादव महाराजगंज और घोसी में प्रचार करेंगे।

लोकसभा चुनाव
Image Source: ANI Twitter

हरसिमरत कौर बादल का बयान

बठिंडा लोकसभा सीट से शिरोमणी अकाली दल (SAD) की उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल ने यह वक्तव्य दिया, “केजरीवाल 2 जून को जेल चला जाएगा, और उन्हें कभी केंद्र में कुछ नहीं मिलेगा। कांग्रेस ने पिछले बार 545 सीटों पर चुनाव लड़ा था, और उन्हें सिर्फ 50 सीटें मिली थीं। अब वे 325 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं, और इस बार उन्हें 30 सीटें मिल जाएंगी। भाजपा किसानों के साथ हिंसा कर रही है, किसान उन्हें खेतों में भी घुसने नहीं दे रहे हैं। आप अकाली दल को सामूहिक रूप से साथ लेकर मज़बूत करें जो संसद में आपके हक की लड़ाई लड़ सके।”

Image Source: ANI Twitter

नायब सिंह सैनी बोले- ये चुनाव साधारण चुनाव नहीं है

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने इस बारे में कहा, “पिछले 10 वर्षों में देश में विकास की नई दिशा तय हो गई है। ये चुनाव कोई साधारण चुनाव नहीं है। ये चुनाव पंचायत चुनाव या किसी वार्ड का चुनाव नहीं है- ये चुनाव दुनिया में भारत की दिशा को निर्धारित करेगा। पिछले 10 सालों में देश में विकास की नई रेखा तय हो गई है…इन 10 सालों में PM मोदी ने हमारे देश को मजबूत करने का काम किया है…”

शशांक मणि त्रिपाठी का बयान

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने इस संबंध में कहा, “पिछले 10 वर्षों में देश में विकास की नई दिशा तय हो गई है। यह चुनाव किसी साधारण चुनाव से कम नहीं है। यह चुनाव पंचायत चुनाव या किसी वार्ड का चुनाव नहीं है, बल्कि यह चुनाव दुनिया में भारत की दिशा को निर्धारित करेगा। पिछले 10 सालों में देश में विकास की नई रेखा तय हो गई है… इन 10 सालों में प्रधानमंत्री मोदी ने हमारे देश को मजबूत करने का काम किया है…”

सैनी जी के इस बयान से स्पष्ट होता है कि वे भारत के विकास के मामले में गहराई से विचार कर रहे हैं और इस चुनाव को देश के भविष्य के निर्माण में महत्वपूर्ण मान रहे हैं। उनके द्वारा किए गए वक्तव्य से पता चलता है कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की नेतृत्व में केंद्र सरकार के उपायों की सराहना की है जो देश को मजबूत बनाने में योगदान दिया है। उनके इस संवाद के माध्यम से वे देशवासियों को चुनाव में भाग लेने के लिए प्रेरित कर रहे हैं ताकि वे अपने अधिकारों की रक्षा कर सकें।

Image Source: ANI Twitter

अनुराग ठाकुर का बयान

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “6 चरणों में भाजपा को भारी बढ़त मिली है और हम सातवें चरण की ओर बढ़ रहे हैं, यह वातावरण दिखाता है कि ‘फिर एक बार मोदी सरकार’… आज दुनिया भारत और भारत के प्रधानमंत्री में उम्मीद देखती है। दुनिया को दिखता है कि विकास तब होगा जब भारत में PM मोदी का राज होगा और PM मोदी सेवा करने से कभी पीछे नहीं हटे हैं…|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!