इंडिगो फ्लाइट: टिश्यू पेपर पर मिली बम की सूचना ने मचाया हड़कंप, यात्रियों को सुरक्षित निकाला

0
1

इंडिगो फ्लाइट 2024

इंडिगो फ्लाइट में बम की सूचना: दिल्ली से बनारस जा रही इंडिगो फ्लाइट में बम की खबर से हड़कंप मच गया। यह फ्लाइट आज सुबह दिल्ली से बनारस के लिए रवाना होने वाली थी।

इंडिगो फ्लाइट में बम की सूचना: बम की सूचना मिलने के बाद दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो फ्लाइट को रनवे पर ही रोक दिया गया। त्वरित कार्रवाई करते हुए सबसे पहले फ्लाइट से सभी यात्रियों को इमरजेंसी एग्जिट से सुरक्षित बाहर निकाला गया। पुलिसकर्मी तुरंत मौके पर पहुंच गए। शुरुआती जांच में अब तक कुछ संदिग्ध नहीं मिला है। फ्लाइट में बम की धमकी का असर वाराणसी जाने वाली अन्य फ्लाइट्स पर भी पड़ा, जिससे कई फ्लाइट्स देरी से चल रही हैं।

दिल्ली फायर सर्विस ने बताया कि आज सुबह 5:35 बजे दिल्ली से बनारस जा रही फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) तुरंत मौके पर पहुंच गई। जांच में अभी तक कुछ संदिग्ध नहीं मिला है। सभी यात्रियों को इमरजेंसी दरवाजे से सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया है। मौके पर फायर ब्रिगेड, क्यूआरटी और बम निरोधक दस्ता मौजूद हैं और स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

इंडिगो फ्लाइट

इंडिगो फ्लाइट 2024:बाथरूम में मिला था बम लिखा नोट

मौके पर मौजूद सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि उड़ान भरने से पहले इंडिगो के चालक दल को विमान के शौचालय में एक नोट मिला था, जिस पर ‘बम’ लिखा हुआ था। इसको लेकर सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “दिल्ली हवाई अड्डे पर दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6E2211 के शौचालय में एक टिशू पेपर मिला था, जिस पर ‘बम’ शब्द लिखा हुआ था। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने तुरंत निरीक्षण किया।”

सुरक्षा एजेंसियों ने फ्लाइट की पूरी जांच-पड़ताल की, लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं पाई गई। उन्होंने बताया कि यह धमकी फर्जी थी और यात्रियों को अनावश्यक रूप से परेशान करने के इरादे से किया गया था। सीआईएसएफ, क्यूआरटी और बम निरोधक दस्ता ने मिलकर पूरी फ्लाइट की जांच की और सुनिश्चित किया कि कोई खतरा नहीं है। सभी यात्रियों को इमरजेंसी दरवाजे से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और बाद में उन्हें अन्य फ्लाइट्स से वाराणसी भेजा गया। इस घटना के कारण वाराणसी जाने वाली कई अन्य फ्लाइट्स में भी देरी हुई। सुरक्षा अधिकारी ने यात्रियों से अपील की है कि ऐसी किसी भी स्थिति में घबराएं नहीं और सुरक्षा कर्मियों का सहयोग करें।

इंडिगो फ्लाइट 2024:यात्रियों को निकाला गया सुरक्षित

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें यात्रियों को फ्लाइट से बाहर निकलने के लिए कहा जा रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि फ्लाइट में लगातार अलार्म बज रहा है और यात्री घबराए हुए हैं। इस पूरे मामले को लेकर सीआईएसएफ ने बताया कि उन्हें बम की धमकी की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षा कारणों से यह कदम उठाया गया है।

सीआईएसएफ के अनुसार, “दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6E2211 के शौचालय में एक टिशू पेपर मिला था, जिस पर ‘बम’ लिखा हुआ था। सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियों ने त्वरित कार्रवाई की और फ्लाइट को रनवे पर रोक दिया। सभी यात्रियों को इमरजेंसी एग्जिट से सुरक्षित बाहर निकाला गया।”

सुरक्षा अधिकारी ने आगे बताया कि पूरी फ्लाइट की बारीकी से जांच की गई, लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं पाई गई। यह धमकी झूठी साबित हुई। हालांकि, इस घटना ने यात्रियों में भय का माहौल पैदा कर दिया और वाराणसी जाने वाली अन्य फ्लाइट्स पर भी असर पड़ा, जिससे कई फ्लाइट्स में देरी हुई।

मौके पर मौजूद टीम ने यात्रियों को आश्वस्त किया कि उनकी सुरक्षा सर्वोपरि है और ऐसी किसी भी आपात स्थिति में वे सुरक्षा एजेंसियों के निर्देशों का पालन करें। यात्रियों को वैकल्पिक फ्लाइट्स के माध्यम से उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया और फ्लाइट ऑपरेशन्स को सामान्य स्थिति में लाने के प्रयास किए गए। सुरक्षा एजेंसियों ने इस घटना के बाद सतर्कता बढ़ा दी है और हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच कड़ी कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!