उत्तराखंड में बड़ा हादसा, ट्रैवलर जा गिरी अलकनन्दा में

0
0
उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग हादसे के बारे में पोस्ट करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लिखा कि स्थानीय प्रशासन और SDRF की टीमें राहत और बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं। घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र में उपचार के लिए भेजा गया है। जिलाधिकारी को घटना की विस्तृत जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार घायलों की पूरी मदद करेगी और प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने लोगों से संयम बनाए रखने और अफवाहों से दूर रहने की अपील की।

उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग में बद्रीनाथ हाईवे पर एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है, जिसमें एक टेम्पो ट्रैवलर नदी में गिर गया। इस टेम्पो ट्रैवलर में करीब 23 यात्री सवार थे। राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) और पुलिस की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। इस हादसे में अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई अन्य घायल हुए हैं। घायलों को तत्काल एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल पहुंचाया गया है और राहत-बचाव कार्य तेजी से जारी है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा, “जनपद रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ है। स्थानीय प्रशासन और SDRF की टीमें राहत और बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं। घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र में उपचार हेतु भेजा गया है। जिलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।”

उत्तराखंड

मुख्यमंत्री धामी ने इस कठिन समय में प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने जनता से संयम बनाए रखने और अफवाहों से बचने की अपील की है। राज्य सरकार की ओर से घायलों के उपचार और राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी।

उन्होंने आगे लिखा, “ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिजनों को इस अपार दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। मैं बाबा केदार से प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं।”

इस हादसे में घायल लोगों में से सात की हालत गंभीर बताई जा रही है और उन्हें एयरलिफ्ट करके एम्स ऋषिकेश ले जाया गया है। इस हादसे की भयावहता का अंदाजा आप तस्वीरों में देख सकते हैं। तस्वीरों में ट्रैवलर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त दिखाई दे रहा है।

उत्तराखंड

यूपी से रुद्रप्रयाग जा रहा था ट्रैवलर

गढ़वाल के आईजी करण सिंह नागन्याल ने कहा, “रुद्रप्रयाग एसपी घटनास्थल पर मौजूद हैं। टेम्पो ट्रैवलर नोएडा (उत्तर प्रदेश) से रुद्रप्रयाग की ओर आ रहा था और यह 150-200 मीटर गहरी खाई में गिर गया। अब तक 7 शव बरामद किए गए हैं। 9 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया, जिनमें से एक की मौत हो गई है। ड्राइवर की हालत बहुत गंभीर है, इसलिए यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वाहन में कितने लोग सवार थे। पुलिस, एसडीआरएफ और स्थानीय लोग बचाव कार्य में जुटे हुए हैं और बचाव अभियान अभी भी जारी है। इस दुर्घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है, और प्रशासन पूरी तत्परता से राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!