कांग्रेस-आप की प्रमुख बैठक: इंडिया ब्लॉक 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे पर फैसला करेगा

0
0

कांग्रेस-आप की प्रमुख बैठक: इंडिया ब्लॉक 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे पर फैसला करेगा प्रमुख कांग्रेस-आप बैठक: इंडिया ब्लॉक ने महत्वपूर्ण सीट-बंटवारे की बातचीत शुरू कर दी है, जिसमें कांग्रेस पंजाब और दिल्ली राज्यों में आम आदमी पार्टी के साथ प्रमुख गठबंधन बनाने में अग्रणी है।

प्रमुख कांग्रेस-आप बैठक: इंडिया ब्लॉक ने महत्वपूर्ण सीट-बंटवारे की बातचीत शुरू कर दी है, जिसमें कांग्रेस पंजाब और दिल्ली राज्यों में आम आदमी पार्टी के साथ प्रमुख गठबंधन बनाने में अग्रणी है। सोमवार की वार्ता में अपनी पार्टी का प्रतिनिधित्व कर रहे आप नेता और सांसद संदीप पाठक ने कहा कि उन सभी राज्यों में चर्चा होगी जहां आम आदमी पार्टी के निर्वाचित प्रतिनिधि और संगठन हैं।

“उन सभी महत्वपूर्ण, महत्वपूर्ण राज्यों पर चर्चा की जाएगी जहां हमारे पास निर्वाचित प्रतिनिधि और संगठनात्मक ताकत है।”

आप सांसद संदीप पाठक ने कहा कि सब कुछ सही दिशा में चल रहा है।

“इसमें कोई संदेह नहीं है कि सभी भागीदार गंभीर हैं। एकमात्र आवश्यकता यह है कि इसे जल्द से जल्द पूरा किया जाए। निश्चिंत रहें कि सब कुछ सही रास्ते पर है।”

आप सांसद संदीप पाठक ने यह समझने के महत्व पर भी जोर दिया कि राज्यों में स्थानीय इकाइयां क्या चाहती हैं और चर्चा में इसे कैसे ध्यान में रखा जाना चाहिए।

लोकसभा चुनाव में आप और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा, “हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व हमारी राय जानता है…आप के साथ हमारा टकराव दिल्ली सरकार को लेकर है…इस पर बाद में फैसला किया जाएगा।” अगर गठबंधन होगा, अगर होगा तो कौन कौन सी सीटों पर चुनाव लड़ेगा? मैं बस यही उम्मीद करता हूं कि अगर गठबंधन होता है तो उसका विवरण जल्द से जल्द तय किया जाए ताकि हम भी इसके लिए तैयारी कर सकें।”

कांग्रेस नेता अभिषेक दत्त ने वादा किया कि इंडिया ब्लॉक दिल्ली की सभी सात सीटें जीतेगा।

“दिल्ली में व्यापारी वर्तमान (केंद्र) सरकार और उनकी नीतियों से तंग आ चुके हैं। वे सीलिंग, जीएसटी और कई अन्य नीतियों से थक गए हैं। केंद्र ने बड़े उद्योगपतियों को ऋण माफी दी। करोड़ों ऋण माफ किए गए। इतने सारे व्यापारियों को करना पड़ा कोरोना काल में उन्होंने अपना कारोबार छोड़ दिया लेकिन इस सरकार ने उनकी मदद करने में कभी दिलचस्पी नहीं ली। हम एकजुट होकर लड़ेंगे और जीतेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!