किसान आंदोलन के बीच आज PM मोदी देंगे किसानों को बड़ी सौगात, गुजरात दौरा होगा बेहद खास

0
6

PM Modi Gujarat Visit:

प्रधानमंत्री आज सुबह गुजरात के दौरे पर पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री अपने दौरे में विकाय कार्यों की सौगात के साथ मेहसाण में वलीनाथ मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दौरे की शुरुआत सवा लाख किसानों को संबोधन के साथ करेंगे। प्रधानमंत्री काकरापार परमाणु ऊर्जा स्टेशन जाएंगे और वहां दो रिएक्टर राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

हाइलाइट्स

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से शुरू करेंगे अपना गुजरात का अहम दौरा
  • पीएम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित बड़े कार्यक्रम से शुरू करेंगे दौरा
  • पीएम मोदी अहमदाबााद के बाद अपने गृह जनपद महेसाणा भी जाएंगे
  • मेहसाणा के तरभ में वालीनाथ मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा में करेंगे शिरकत

अहमदाबाद: 2024 लोकसभा चुनावों से पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने गृह राज्य गुजरात के दौरे पर पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे में 44 हजार करोड़ रुपये से अधिक के विकाय कार्यों की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात प्रवास में वलीनाथ मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा से लेकर गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) यानी अमूल के स्वर्ण जयंती उत्सव में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दौरे के आखिरी दिन द्वारका में देश के सबसे लंबे सिग्नेचर ब्रिज का भी शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के लिए राज्य में सुरक्षा व्यवस्था के साथ स्वागत की भव्य तैयारियां की गई हैं। प्रधानमंत्री अपने दौरे की शुरुआत में सबसे पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहुंचेंगे।

गुजरात

PM Modi Gujarat Visit: क्रिकेट स्टेडियम में होंगे किसान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह यात्रा गुजरात के विकास पर केंद्रित है। वह यहां जीसीएमएमएफ के स्वर्ण जयंती समारोह को संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम अहमदाबाद के मोटेरा स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रखा गया है। यहां पर पीएम मोदी 1.25 लाख से अधिक किसानों को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम यहां महेसाणा में भारत नेट के दूसरे चरण के सहित कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जो 8000 से अधिक ग्राम पंचायतों को हाई-स्पीड इंटरनेट प्रदान करेगा। महेसाणा और बनासकांठा जिलों में रेल लाइन दोहरीकरण, गेज परिवर्तन, नई ब्रॉड-गेज लाइन के लिए कई परियोजनाएं सहित खेड़ा, गांधीनगर, अहमदाबाद और महेसाणा में सड़क परियोजनाएं; गांधीनगर में गुजरात जैव प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का मुख्य शैक्षणिक भवन के साथ बनासकांठा में कई जल आपूर्ति परियोजनाओं के साथ कई अन्य विकास परियोजनाओं का लोकार्पण पीएम मोदी करेंगे।

PM Modi Gujarat Visit:काकरापार जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री गुजरात दौरे के क्रम में आज सुबह 10:45 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे, जहां वह गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) के स्वर्ण जयंती समारोह का नेतृत्व करेंगे। समारोह के बाद प्रधानमंत्री दोपहर 12:45 बजे वलीनाथ महादेव मंदिर में पूजा के लिए उपस्थित होंगे। इसके तुरंत बाद महेसाणा में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में वह 8,350 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे, जिसमें सड़क, रेल, ऊर्जा और स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को बढ़ाने पर सरकार के फोकस पर जोर दिया जाएगा। यह दौरा नवसारी तक जारी रहेगा, जहां शाम 4:15 बजे, प्रधानमंत्री शाही विकास, जल आपूर्ति, पर्यटन और इंटरनेट कनेक्टिविटी के प्रति प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए लगभग 17,500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी का गुजरात दौरा शाम 6:15 बजे काकरापार परमाणु ऊर्जा स्टेशन की यात्रा के साथ समाप्त होगा। जहां प्रधानमंत्री राष्ट्र को दो रिएक्टर (पीएचडब्ल्यूआर) समर्पित करेंगे, जो 1400 मेगावाट की क्षमता के साथ स्वच्छ ऊर्जा उत्पादन की दिशा में एक कदम होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे के दौरान, सरकार ने विभिन्न क्षेत्रों में विकास के लिए विशेष ध्यान दिया है। उन्होंने नवसारी में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया, जो बुनियादी ढांचे को मजबूत करेगा और क्षेत्रीय सुरक्षा में सुधार करेगा। उनके दौरे से गुजरात को बड़े निवेशों की उम्मीद है, जो क्षेत्र की आर्थिक स्थिति में सुधार करेगा।

Read More

Kisan Andolan: जवानों को घेरा, मिर्च पाउडर डाल पराली जलाई और लाठी से… किसानों पर पुलिस का खुलासा

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!