जोकोविच ने कोहली के ‘दयालु शब्दों’ का जवाब दिया, भारतीय क्रिकेट सुपरस्टार को निमंत्रण देकर इंटरनेट पर हलचल मचा दी

0
2
जोकोविच ने कोहली के 'दयालु शब्दों' का जवाब दिया, भारतीय क्रिकेट सुपरस्टार को निमंत्रण देकर इंटरनेट पर हलचल मचा दी

जोकोविच ने कोहली के ‘दयालु शब्दों’ का जवाब दिया, भारतीय क्रिकेट सुपरस्टार को निमंत्रण देकर इंटरनेट पर हलचल मचा दी

नोवाक जोकोविच और विराट कोहली लंबे समय से “टेक्स्ट दोस्त” रहे हैं लेकिन उनकी ऑनलाइन दोस्ती जल्द ही वास्तविक दुनिया में आ सकती है।

नोवाक जोकोविच और विराट कोहली की आपसी प्रशंसा तेजी से शहर में चर्चा का विषय बन गई है। सर्बियाई विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी और भारतीय क्रिकेट सुपरस्टार पिछले कुछ दिनों से एक-दूसरे की प्रशंसा कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 से पहले जोकोविच ने खुलासा किया कि वह और कोहली काफी समय से टेक्स्ट संदेश साझा कर रहे हैं, पूर्व भारतीय कप्तान ने बीसीसीआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में अपने सोशल मीडिया मुकाबलों के बारे में पूरी कहानी बताई। भारत बनाम अफगानिस्तान दूसरा टी20 मैच इंदौर में।

नोवाक जोकोविच और विराट कोहली

जोकोविच ने उस वीडियो पर ध्यान दिया और कोहली को धन्यवाद दिया और क्रिकेट के उस्ताद को एक साथ मैच के लिए आमंत्रित किया। यह बल्ले और गेंद से होगा या टेनिस पर, 24 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने यह स्पष्ट नहीं किया है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन शुरू होने से पहले जोकोविच को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ के साथ टेनिस खेलते देखा गया था। टेनिस कोर्ट पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान के साथ उनकी बातचीत देखने लायक थी। टेनिस के इस दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट में भी अपना हाथ आजमाया। और कोहली के साथ उनकी बातचीत सामने आने के बाद, ‘जेंटलमैन गेम’ के साथ उनका जुड़ाव बढ़ने की संभावना है।

कैसे शुरू हुई कोहली और जोकोविच की दोस्ती?

यह सब तब शुरू हुआ जब जोकोविच ने कहा कि वह और कोहली “पाठ मित्र” थे। “विराट कोहली और मैं कुछ सालों से मैसेज कर रहे हैं। हमें कभी व्यक्तिगत रूप से मिलने का मौका नहीं मिला, लेकिन उन्हें मेरे बारे में अच्छी तरह से बोलते हुए सुनना वास्तव में सम्मान और सौभाग्य की बात थी।

“मैं स्पष्ट रूप से उनके सभी करियर और उपलब्धियों की प्रशंसा करता हूं। मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया, लेकिन मैं इसमें बहुत अच्छा नहीं हूं। लेकिन भारत आने से पहले मेरे पास अपने क्रिकेट कौशल को बेहतर बनाने का काम है, और खुद को शर्मिंदा नहीं करना है।” जब मैं वहां होता हूं,” जोकोविच ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर कहा।

जोकोविच की टिप्पणियां वायरल होने के एक दिन बाद, कोहली को अपने सोशल मीडिया एक्सचेंजों के बारे में और अधिक खुलासा करते देखा गया। कोहली ने कहा कि वह 36 वर्षीय टेनिस दिग्गज तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनना चाहते थे, लेकिन उन्हें आश्चर्य हुआ, सर्बियाई खिलाड़ी ने उन्हें पहले ही संदेश भेज दिया था, जो उनकी दोस्ती की शुरुआत थी। कोहली ने खुलासा किया, “मैं नोवाक के साथ बहुत ही व्यवस्थित तरीके से संपर्क में आया, मैं बस एक बार इंस्टाग्राम पर उसकी प्रोफ़ाइल देख रहा था और मैं बस संदेश बटन दबाने के लिए हुआ। मैंने सोचा कि शायद मैं नमस्ते कह दूं।”

“और फिर मैंने पहले से ही अपने डीएम पर उसका एक संदेश देखा। मैंने इसे खुद कभी नहीं खोला। इसलिए, पहली बार जब मैंने खुद अपने संदेश देखे, तो मैंने देखा, उसने मुझे खुद ही संदेश भेजा था। और मैंने सोचा, मुझे बस यह जांचने दीजिए कि क्या यह एक फर्जी अकाउंट है या ऐसा ही कुछ।

“लेकिन फिर मैंने इसे दोबारा जांचा और यह वैध था। और फिर, हाँ, हमने बात करना शुरू कर दिया। हम समय-समय पर संदेशों का आदान-प्रदान करते रहते हैं। मैंने उन्हें उनकी सभी अद्भुत उपलब्धियों के लिए बधाई दी।” दोनों एथलीटों ने जल्द ही आम सहमति बना ली, नियमित रूप से आदान-प्रदान करते रहे उनकी संबंधित उपलब्धियों पर बधाई संदेश। वे दोनों सर्वोच्च फिटनेस के प्रतीक हैं जो उन्हें 30 के दशक के मध्य में भी उत्कृष्टता हासिल करने की अनुमति देते हैं।

जोकोविच ने भी इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट करके कोहली को उनके 50वें वनडे शतक पर बधाई दी, यह इशारा भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी के साथ गहराई से मेल खाता है।

“जब मैंने हाल ही में अपना 50वां शतक पूरा किया, तो उन्होंने एक कहानी पेश की और उन्होंने मुझे एक बहुत अच्छा संदेश भी भेजा। इसलिए, एक पारस्परिक प्रशंसा, सम्मान रहा है।”वैश्विक एथलीटों के साथ जुड़ना वास्तव में अच्छा है, जैसा कि आप जानते हैं, उच्च स्तर पर उत्कृष्टता प्राप्त करना। और मुझे लगता है, सामूहिक रूप से, मैं इसके बारे में जो सोचता हूं वह एक तरह से अगली पीढ़ी के लिए प्रेरणा का संदेश भेज रहा है।” मेरे मन में उनके लिए, उनकी यात्रा के लिए, फिटनेस के प्रति उनके जुनून के लिए बहुत सम्मान है, कुछ ऐसा जिसका मैं खुद भी अनुसरण करता हूं। और बहुत कुछ में विश्वास करते हैं। इसलिए जुड़ने के लिए बहुत कुछ है।

“उम्मीद है कि अगर वह जल्दी भारत आता है, तो मैं उस देश में रहूंगा जहां वह खेल रहा है। मैं निश्चित रूप से उससे मिलूंगा और आराम करूंगा और शायद एक कप कॉफी भी पीऊंगा।”

जोकोविच और कोहली दोनों ने अपने-अपने मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया। टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी ने किशोर डिनो प्रिज्मिक के खिलाफ कड़ी चुनौती के बावजूद 6-2, 6-7 (5/7), 6-3, 6-4 से जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया। दूसरी ओर, कोहली ने 14 महीने के अंतराल के बाद टी20ई में वापसी की और अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20ई में भारत के आसान छह विकेट में 16 गेंदों पर 29 रन की तूफानी पारी खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!