दिल्ली, पंत-बुमराह के बीच लड़ाई में जीत की लय को बनाए रखने के लिए मुंबई के खिलाफ उतरेगा

0
0
पंत-बुमराह

दिल्ली कैपिटल्स बनाम मुंबई इंडियंस खेल की 11 खिलाड़ियों की भविष्यवाणी: अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 34 मैच खेले गए हैं। इनमें से मुंबई इंडियंस ने 19 मैच जीते हैं। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स को 15 मैचों में जीत मिली है। पिछले तीन मुकाबलों में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत हासिल की है।

शनिवार को, प्रदर्शन में निरंतरता की कमी से जूझ रही दिल्ली कैपिटल्स, पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी जीत की लय को बनाए रखने के लिए उतरेगी। इस खेल के लिए दिल्ली के लिए भी यह सत्र उतार-चढ़ाव भरा है, लेकिन पिछले चार मैचों में जीत के बाद टीम ने अपनी स्थिति में सुधार किया है। फिलहाल, दिल्ली की टीम आठ अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

पंत-बुमराह

पंत की फॉर्म टीम के लिए खुशखबरी

मुंबई के खिलाफ जीत से टीम का प्लेऑफ दौर के लिए दावा मजबूत होगा। कप्तान ऋषभ पंत की फॉर्म टीम के लिए बड़ा लाभदायक है, जो हर मैच में उनकी प्रदर्शन क्षमता में सुधार रही है। इस समय उनका खेल बेहद प्रभावशाली है और उन्हें टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम में स्थान बनाने के लिए बड़ा दावा मिल रहा है। हालांकि, उन्हें संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों से मुकाबला करना पड़ सकता है। इस मैच में ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह के बीच डेथ ओवरों में जंग देखने की संभावना है।

फ्रेजर के रूप में दिल्ली को मिला मजबूत बल्लेबाज

शीर्ष श्रेणी के एक शानदार बल्लेबाज के रूप में जैक फ्रेजर की मिली है, जो पावर प्ले के लिए विशेषज्ञ हैं। पिछले मैच में वार्नर की जगह शाई होप को चुना गया था, लेकिन वह अपनी कसौटी पर खरा नहीं उतार पाए। इस मैच से वार्नर को बाहर कर दिया गया है। साथ ही, ईशांत शर्मा भी टीम में खेलने का मौका नहीं पा रहे हैं। दिल्ली के टीम मैनेजमेंट के लिए रोचक होगा कि क्या वे होप पर भरोसा दिखाते हैं या फिर गुलबदीन नईब जैसे पावर हिटर को मैदान पर उतारते हैं। दूसरी ओर, मुंबई ने अपने पिछले चार मैचों में तीन में से दो जीत हासिल की हैं, लेकिन उनकी हार राजस्थान के खिलाफ नौ विकेट से आई है, जिससे टीम का मनोबल प्रभावित हो सकता है। वर्तमान में, मुंबई पालटन अंक तालिका में नौवें स्थान पर है, जिसके पास छह अंक हैं।

पंत-बुमराह

दिल्ली बनाम मुंबई हेड टु हेड

अब तक, दोनों टीमों के बीच कुल 34 मैच खेले गए हैं। इसमें से मुंबई ने 19 मैच जीते हैं, जबकि दिल्ली को 15 मैचों में विजय प्राप्त हुई है। मुंबई ने पिछले तीन मुकाबलों में दिल्ली को पराजित किया है। दोनों टीमों के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में 11 मैच खेले गए हैं, जिसमें मुंबई ने पांच और दिल्ली ने छह मैच जीते हैं।

दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस टीम: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, नेहल वढेरा, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्जी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह। [इम्पैक्ट सब: नुवान तुषारा]।

दिल्ली कैपिटल्स टीम: पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्त्जे/जे रिचर्डसन, खलील अहमद, मुकेश कुमार। [इम्पैक्ट सब: रसिख सलाम]

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!