दो लाख रुपये डाउनपेमेंट देकर Maruti Brezza को लोन पर खरीदने में कितनी आएगी मासिक किस्त, देखें पूरी डिटेल

0
7

Maruti Brezza Finance Option: अगर आप भी मारुति ब्रेजा को लोन पर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो पहले जान लीजिए कितनी आएगी मासिक किस्त.

हाइलाइट्स

  • मारुति ब्रेजा की एक्स शोरूम कीमत 8.34 लाख रुपये से शुरू होती है.
  • इस सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी के कुल 15 वेरिएंट बिकते हैं.
  • जानिए वीएक्सआई वैरिएंट के लिए क्या हैं फाइनेंस ऑप्शन.

नई दिल्ली. भारत में 10 लाख रुपये से सस्ती एसयूवी में मारुति ब्रेजा ने अपनी खास जगह बनाई है. यह हर महीने काफी अच्छी संख्या में बिक रही है. इसे खरीदने के लिए कई ग्राहक एकमुश्त राशि देकर घर ले जाते हैं, तो कई ग्राहक कुछ पैसे डाउन पेमेंट देकर बाकि राशि के लिए बैंक से लोन ले लेते हैं. अगर आप इस कार को लोन पर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. यहां हम आपको बता रहे हैं मारुति ब्रेजा के सेकंड बेस मॉडल ब्रेजा वीएक्सआई मैनुअल के फाइनेंस ऑप्शन के बारे में. यहां हम जानेंगे कि ब्रेजा वीएक्सआई मैनुअल को 2 लाख रुपये डाउन पेमेंट देकर लोन पर खरीदने से मासिक किस्त (EMI) कितने रुपये की बनेगी.

Maruti Brezza

फिलहाल सबसे पहले आपको मारुति सुजुकी ब्रेजा की कीमत और खासियत के बारे में बताएं तो इस सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी के कुल 15 वेरिएंट बिकते हैं और इनकी एक्स शोरूम प्राइस 8.34 लाख रुपये से लेकर 14.14 लाख रुपये तक जाती है. मारुति ब्रेजा को पेट्रोल के साथ ही सीएनजी ऑप्शन में भी पेश किया गया है और इनकी माइलेज 19.89 kmpl से लेकर 25.51 km/kg तक है.

ब्रेजा वीएक्सआई को फाइनेंस पर ऐसे खरीदें

ब्रेजा वीएक्सआई को फाइनेंस पर खरीदने का विकल्प आपको विभिन्न आर्थिक सुविधाओं के साथ प्रदान करता है। अगर आप इस गाड़ी को खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो आपको उपलब्ध वित्तीय स्कीमों के अनुसार विभिन्न विकल्पों के बारे में सोचने की आवश्यकता होगी।मारुति सुजुकी ब्रेजा वीएक्सआई मैनुअल पेट्रोल की ऑन-रोड कीमत 10,80,531 रुपये है। आप अगर इस गाड़ी को खरीदने के लिए 2 लाख रुपये की डाउन पेमेंट करते हैं, तो आपको 8,80,531 रुपये का लोन मिलेगा।अब, यदि आप 5 साल के लिए इस लोन को लेते हैं और ब्याज दर 9 फीसदी होती है, तो आपको प्रति माह लगभग 18,278 रुपये का ईएमआई चुकाना होगा।इस तरह, ब्रेजा वीएक्सआई को फाइनेंस पर खरीदते समय आपको ब्याज के रूप में लगभग 2.16 लाख रुपये चुकाने होंगे।आप इस सभी वित्तीय विवरण को ध्यान से जांचकर अपनी वित्तीय स्थिति और आवश्यकताओं के अनुसार गाड़ी को खरीदने का निर्णय ले सकते हैं। इसके अलावा, मारुति सुजुकी एरिना डीलरशिप से विस्तृत जानकारी प्राप्त करना भी जरूरी होगा।

  • मारुति ब्रेजा एक प्रसिद्ध और बजट-फ्रेंडली कॉम्पैक्ट सयुंक्त रेसिंग वाहन है, जो भारतीय बाजार में बहुत ही लोकप्रिय है। इसकी स्टाइलिश डिज़ाइन, मजबूत इंजन और बेहतरीन माइलेज इसे उन लोगों के बीच पसंदीदा बना देते हैं जो एक स्टाइलिश, शक्तिशाली और बजट-फ्रेंडली गाड़ी की तलाश में हैं।
  • अगर आप मारुति ब्रेजा को लोन पर खरीदने की सोच रहे हैं, तो पहले यह निर्धारित करें कि आपकी वित्तीय स्थिति और भुगतान क्षमता क्या है। लोन की अवधि, ब्याज दर और आपकी आय के आधार पर आपको मासिक किस्तों का भुगतान करना होगा।
  • अगर आप दो लाख रुपये की डाउनपेमेंट देते हैं, तो लोन की बची हुई राशि 8,80,531 रुपये होगी। अगर आप 5 साल के लिए इस लोन को लेते हैं और ब्याज दर 9% है, तो आपको प्रति महीने लगभग 18,278 रुपये की मासिक किस्तों का भुगतान करना होगा।
  • साथ ही, यदि आप ब्रेजा को लोन पर खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो आपको उच्च माध्यमिक और माध्यमिक ब्याज दरों, और विभिन्न वित्तीय संस्थाओं की ऑफरों की भी जांच करनी चाहिए। इससे आपको उपयुक्त लोन की शर्तों और ब्याज दर का चयन करने में मदद मिलेगी।

मारुति ब्रेजा को लोन पर खरीदने में कितनी आएगी मासिक किस्त, यह आपके लोन की अवधि और ब्याज दर पर निर्भर करेगा। इसलिए, अपनी वित्तीय स्थिति को ध्यान में रखते हुए सही फैसला लें।

Read More

OLA का रोला मिटाने आई Trinity Yaari Electric Scooter धांसू रेंज और नये दमदार फीचर्स

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!