पंजाब: जुड़वा बच्चों वाली गर्भवती महिला को बेड से बांध कर आग लगाई

0
1

पंजाब के अमृतसर के पास एक गर्भवती महिला को उसके पति ने बेड से बांधकर उसपर आग लगा दी। यह घटना में दो बच्चों की गर्भवती महिला शामिल थी। इस मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने जांच की मांग की है।

एक चौंकाने वाला मामला पंजाब में सामने आया है, जहां एक गर्भवती महिला को उसके पति ने शुक्रवार को उससे बहस के बाद अवैध तरीके से आग लगा दी। पुलिस के अनुसार, 23 साल की महिला, जो कि छह महीने की गर्भवती थी, मौके पर ही निधन हो गई। इस घटना के बाद, स्थानीय अधिकारियों ने मामले की जांच के लिए कार्रवाई की मांग की है।

गर्भवती महिला को लगाई आग

पुलिस ने बताया कि दंपति के बीच शुक्रवार को तीखी बहस हुई, जिसके बाद आदमी ने पिंकी – जो जुड़वा बच्चों की उम्मीद कर रही थी – को बिस्तर से बांध दिया और गुस्से में आग लगा दी। यह घटना पंजाब के अमृतसर के पास हुई थी। पुलिस ने बताया कि “पंजाब में जुड़वां बच्चों वाली गर्भवती महिला को बिस्तर से बांध कर उसके पति ने आग लगा दी। 23 साल की महिला, जो छह महीने की गर्भवती थी, की मौके पर ही मौत हो गई।”

पंजाब

झगड़ते थे पति पत्नी

यह घटना शुक्रवार को अमृतसर के पास बुल्लेनांगल गांव में घटित हुई। अधिकारियों ने बताया कि “सुखदेव और पिंकी के बीच तनावपूर्ण रिश्ते थे और वे दीगर मुद्दों पर झगड़ते थे। शुक्रवार को भी उनके बीच तीखी बहस हुई, जिसके बाद सुखदेव ने पिंकी की हत्या कर दी और फिर भाग गया।”

महिला आयोग ने मांगी रिपोर्ट

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने पंजाब पुलिस से विस्तृत रिपोर्ट का अनुरोध किया है। महिला आयोग ने एक्स पर लिखा है कि “अमृतसर में हुई भयानक घटना से हम सभी चौंके हैं, जहां एक व्यक्ति ने अपनी गर्भवती पत्नी को कथित तौर पर आग लगा दी। इस घटना की क्रूरता अद्वितीय है। एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष श्रीमती रेखा शर्मा ने अपराधी को गिरफ्तार करने और कार्रवाई की रिपोर्ट सौंपने के लिए पंजाब के डीजीपी को एक पत्र लिखा है। तीन दिनों में #StopDomesticViolence,”

चल रही है जांच

घटना के बाद से फरार चल रहे सुखदेव को पुलिस ने कल देर शाम में गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि “मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!