पंजाब: मुक्तसर dairy में दहला देने वाली आग, लाखों का सामान जलकर राख

0
0
मुक्तसर

पंजाब में आग की खबर: राहुल डेयरी के मालिक विजय कुमार ने बताया कि सुबह करीब साढ़े आठ बजे मेन बाजार की गली नंबर एक में स्थित राहुल डेयरी से अचानक धुआं निकलने लगा। उन्होंने कहा कि देखते ही देखते आग की लपटें तेजी से बढ़ गईं। आग के फैलते ही अफरा-तफरी मच गई और वे लोग सामान को आग से बचाने का प्रयास करने लगे, लेकिन वे सफल नहीं हो सके। आग ने डेयरी का काफी नुकसान कर दिया। स्थानीय लोगों ने तुरंत दमकल विभाग को सूचना दी, और फायर ब्रिगेड की गाड़ियाँ मौके पर पहुँचीं। आग बुझाने में कई घंटे लगे। शुक्र है कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई|

पंजाब अग्निकांड समाचार: मुक्तसर जिले के मलोट में गुरुवार की सुबह राहुल डेयरी में शॉर्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई। इस आग में डेयरी का सारा सामान जलकर राख हो गया। आग की लपटें इतनी तेजी से फैल गईं कि कोई भी सामान बचाने का अवसर नहीं मिला। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग के कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। स्थानीय लोगों ने भी आग बुझाने में मदद की, लेकिन तब तक डेयरी को काफी नुकसान हो चुका था। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया और लोग सहमे हुए थे। शुक्र की बात यह है कि इस हादसे में कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ। डेयरी मालिक विजय कुमार ने घटना को लेकर गहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि आग ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया। प्रशासन ने आग लगने के कारणों की जांच के आदेश दिए हैं|

मुक्तसर

लाखों का सामान जलकर राख

डेयरी में आग लगने से उसमें रखा फ्रिज और अन्य सामान पूरी तरह से जलकर राख हो गया। अनुमानित नुकसान करीब 25 लाख रुपये का बताया जा रहा है। मौके पर मौजूद पूर्व पार्षद अशोक बजाज और भाजपा नेता प्रवीण मदान ने प्रशासन से डेयरी मालिक को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की है। आग की घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया और लोग सहमे हुए हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रशासन को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए और पीड़ित परिवार को मुआवजा देना चाहिए ताकि वे अपनी जिंदगी को फिर से पटरी पर ला सकें। इसके साथ ही, अशोक बजाज और प्रवीण मदान ने प्रशासन से यह भी आग्रह किया है कि वे भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उचित कदम उठाएं और शॉर्ट सर्किट जैसे हादसों से बचाव के उपाय सुनिश्चित करें। स्थानीय निवासियों ने भी अपनी एकजुटता दिखाते हुए डेयरी मालिक विजय कुमार को हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है। इस घटना ने पूरे क्षेत्र में सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ा दी है और लोग अपने-अपने व्यवसाय और घरों में बिजली सुरक्षा के उपायों पर जोर देने लगे हैं। प्रशासन ने भी घटना की जांच के आदेश दिए हैं और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

डेयरी से अचानक निकलने लगा धुंआ

डेयरी के मालिक विजय कुमार ने बताया कि सुबह करीब साढ़े आठ बजे मेन बाजार की गली नंबर एक में स्थित राहुल डेयरी से अचानक धुआं निकलने लगा। देखते ही देखते आग की लपटें तेजी से बढ़ गईं। अफरा-तफरी में वे और अन्य कर्मचारी सामान को आग से बचाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वे असफल रहे और सबकुछ जलकर राख हो गया। विजय कुमार ने कहा कि आग इतनी तेजी से फैली कि किसी को कुछ समझने का मौका नहीं मिला। आग लगने की वजह से वहां मौजूद फ्रीज और अन्य कीमती सामान जलकर खाक हो गए।

उन्होंने यह भी बताया कि इस घटना में उनका लगभग 25 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग तुरंत मौके पर पहुंचा और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी और लोग अपने-अपने घरों और दुकानों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हो गए। मौके पर पहुंचे पूर्व पार्षद अशोक बजाज और भाजपा नेता प्रवीण मदान ने प्रशासन से डेयरी मालिक को आर्थिक सहायता देने की मांग की है।

मुक्तसर

स्थानीय निवासियों का कहना है कि प्रशासन को इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए और बिजली सुरक्षा मानकों का सख्ती से पालन करना चाहिए। इस घटना के बाद से स्थानीय लोग अधिक सतर्क हो गए हैं और उन्होंने अपने-अपने व्यवसायों में आग से बचाव के उपायों को और अधिक मजबूत बनाने का निर्णय लिया है। प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!