पंजाब में शीत लहर की स्थिति जारी, अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे चला गया

0
0
पंजाब में शीत लहर की स्थिति जारी, अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे चला गया

पंजाब में शीत लहर की स्थिति जारी, अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे चला गया उत्तर भारत के कई हिस्सों और देश के कुछ मध्य क्षेत्रों में शीत लहर की स्थिति बनी हुई है, अधिकतम तापमान सामान्य से काफी नीचे है।

उत्तर भारत के कई हिस्सों और देश के कुछ मध्य क्षेत्रों में भीषण ठंड की स्थिति बनी हुई है, अधिकतम तापमान सामान्य से काफी नीचे है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के नवीनतम पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में शीत लहर की स्थिति का अनुभव किया गया है और यह स्थिति अगले 2-3 दिनों तक बने रहने की उम्मीद है।

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में दृश्यता 500 मीटर से कम दर्ज की गई।

आईएमडी के अनुसार, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में बहुत घना कोहरा देखा जा रहा है, मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में घने कोहरे की आशंका है।

चंडीगढ़ में मौजूदा मौसम की स्थिति के कारण, राज्य शिक्षा विभाग ने घोषणा की है कि 8 जनवरी से अगले छह दिनों तक यूटी चंडीगढ़ के किसी भी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त या मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में कक्षा 8 तक की कोई शारीरिक कक्षाएं नहीं होंगी। , 2024 से 13 जनवरी 2024 तक।

आधिकारिक आदेश में यह भी कहा गया है कि स्कूल इन कक्षाओं के अपने छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित कर सकते हैं।

कोहरे के कारण 20 ट्रेनें देरी से चल रही हैं
रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, देश के कई हिस्सों में कोहरे के कारण सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में 20 ट्रेनें देरी से पहुंचने की उम्मीद है।

उत्तर रेलवे के अनुसार, कम से कम चार ट्रेनें 6 घंटे की देरी से चल रही हैं, जिनमें कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस, खजुआराव-कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस, जम्मूतवी-अजमेर एक्सप्रेस और अजमेर-कटरा पूजा एक्सप्रेस शामिल हैं।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस, अंबेडकरनगर-कटरा एक्सप्रेस और चेन्नई-नई दिल्ली जीटी सहित तीन ट्रेनें लगभग 2 घंटे देरी से आने की संभावना है, जबकि मानिकपुर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस लगभग 4 घंटे देरी से आने की उम्मीद है। घंटे देर से.

लगभग 12 ट्रेनें लगभग 1-1.30 घंटे की देरी से चल रही हैं – कानपुर-नई दिल्ली श्रमशक्ति, सहरसा-नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस, बेंगलुरु-निजामुद्दीन, भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, प्रयागराज-नई दिल्ली एक्सप्रेस, राजेंद्रनगर-नई दिल्ली एक्सप्रेस , मुजफ्फरपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस, अमृतसर-मुंबई एक्सप्रेस, हैदराबाद-नई दिल्ली एक्सप्रेस और चेन्नई-नई दिल्ली जीटी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!