बांग्लादेश MP हत्याकांड: हनीट्रैप, कोलकाता और मुंबई का क्या है कनेक्शन?

0
0

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या के मामले में प्रारंभिक जांच से यह खुलासा हुआ है कि उनके एक मित्र ने ही उनकी हत्या करवाई थी। इसके लिए उसने पांच करोड़ रुपये की सुपारी दी थी। अवामी लीग के इस सांसद के मित्र का कोलकाता में एक फ्लैट है और वह फिलहाल अमेरिका में है।

कोलकाता: बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि सांसद के एक दोस्त ने ही उनकी हत्या करवाई थी। इस हत्या के लिए उसने लगभग पांच करोड़ रुपये की सुपारी दी थी। पुलिस के अनुसार, कोलकाता के न्यू टाउन इलाके के जिस फ्लैट में बांग्लादेशी सांसद को आखिरी बार देखा गया था, उसे फ्लैट के मालिक ने अपने दोस्त को किराए पर दिया था। फ्लैट का मालिक उत्पाद शुल्क विभाग का कर्मचारी है। इस मामले में गुरुवार को एक कैब ड्राइवर को हिरासत में लिया गया है। सीआईडी ने एक जिहाद हवलदार नाम के व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है, जो पेशे से कसाई है। उसे सांसद के शव के टुकड़े करने के लिए मुंबई से विशेष रूप से कोलकाता बुलाया गया था।

बांग्लादेश

बांग्लादेश में तीन बार सांसद रह चुके अजीम आठ दिनों से लापता थे। वह 12 मई को इलाज के लिए कोलकाता आए थे और शहर के बारानगर में अपने दोस्त गोपाल बिस्वास के घर रुके थे। लेकिन, 14 मई को उन्होंने बिस्वास को यह कहकर बाहर गए कि वह उसी दिन लौट आएंगे, लेकिन वह वापस नहीं आए। मामले की जांच कर रहे सीआईडी अधिकारियों को पता चला कि 14 मई को बांग्लादेशी सांसद एक कैब से बारानगर से न्यू टाउन के पॉश आवासीय परिसर में पहुंचे थे।

हनी ट्रैप का हुए शिकार!

बताया जा रहा है कि न्यू टाउन के एक फ्लैट में एक महिला ने सांसद को प्रलोभन देकर बुलाया और फिर भाड़े के हत्यारों ने उनकी हत्या कर दी। हिरासत में लिए गए व्यक्ति ने हत्या के मुख्य आरोपियों में से एक से मुलाकात की थी। पुलिस के अनुसार, यह व्यक्ति पश्चिम बंगाल के एक इलाके का निवासी है, जो बांग्लादेश के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब है। उन्होंने हिरासत में लिए गए व्यक्ति की पहचान को गुप्त रखते हुए कहा कि यह पता लगाने के लिए आगे जांच की जा रही है कि वह व्यक्ति सांसद से क्यों मिला था और उनकी क्या बातचीत हुई थी। पुलिस अब हत्या के पीछे के मकसद और इसमें शामिल अन्य लोगों का पता लगाने के लिए गहन जांच कर रही है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि सांसद के एक मित्र ने उनकी हत्या के लिए लगभग पांच करोड़ रुपये की सुपारी दी थी। अधिकारी ने बताया कि अवामी लीग के इस सांसद के मित्र का कोलकाता में एक फ्लैट है और वह संभवतः इस समय अमेरिका में है। जांच से यह संकेत भी मिला कि बांग्लादेशी सांसद एक महिला द्वारा बिछाए गए ‘हनी ट्रैप’ में फंस गए थे, जो सांसद के मित्र की भी करीबी थी।

सीसीटीवी फुटेज से कैब ड्राइवर की पहचान

सूत्रों के अनुसार, न्यू टाउन के आवासीय परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से कैब और उसके ड्राइवर दोनों की पहचान कर ली गई है। सीआईडी ने कैब ड्राइवर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। सीआईडी अधिकारियों को सीसीटीवी फुटेज में उसी कैब से कुछ लोगों को आवासीय परिसर से बाहर जाते हुए भी देखा गया है। सूत्रों ने बताया कि ड्राइवर से यह जानकारी प्राप्त करने की कोशिश की जा रही है कि कैब किस मोबाइल नंबर से बुक की गई थी और उन लोगों को कहां छोड़ा गया था। इसके अतिरिक्त, पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या ड्राइवर को इस घटना के बारे में कोई और जानकारी है और क्या उसने किसी संदिग्ध गतिविधि को नोटिस किया था। इस मामले में ड्राइवर की जानकारी महत्वपूर्ण हो सकती है, जिससे हत्या की साजिश का पर्दाफाश हो सके।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!