रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया की जीत फिर भी धोनी को बधाई, जानें क्या है लोगों का कहना?

0
0

टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर टीम इंडिया को पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों से बधाइयाँ मिल रही हैं। इसी बीच, महेंद्र सिंह धोनी ने भी टीम को बधाई दी। हालांकि, धोनी के फैन्स उन्हें ही इस जीत का हीरो मानने लगे हैं। आखिर इसके पीछे की वजह क्या है?

रोहित शर्मा की कप्तानी में टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया को हर तरफ से बधाइयाँ मिल रही हैं। पूर्व क्रिकेटरों से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बड़े-बड़े नेता सभी ने शुभकामनाएँ दी हैं। इस बीच, टीम इंडिया को जीत की आदत दिलाने वाले दिग्गज क्रिकेटर और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी बधाई दी है। धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, “विश्व कप चैम्पियन 2024। मेरी दिल की धड़कनें तेज हो गई थीं। शांतचित्त रहकर और आत्मविश्वास बनाए रखते हुए शानदार प्रदर्शन किया। देश में और दुनिया भर के सभी भारतीयों की ओर से विश्व कप घर लाने की बधाई। जन्मदिन के शानदार उपहार के लिए धन्यवाद।”

धोनी

धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 में दक्षिण अफ्रीका में पहला टी20 विश्व कप जीता था। इसके बाद, 2011 में उनके नेतृत्व में ही भारत ने वनडे वर्ल्ड कप भी जीता था। अगले महीने धोनी 43 वर्ष के हो जाएंगे।

धोनी के इस बधाई संदेश पर उनके फैन्स उन्हें ही बधाई देने लगे और इस जीत को धोनी से जोड़ने लगे। दरअसल, भारत ने 7 रनों से दक्षिण अफ्रीका पर जीत हासिल की, और 7 धोनी की जर्सी का नंबर है, जिसे उनके लिए लकी नंबर माना जाता है। इसके बाद फैन्स “Thala for a Reason” लिखने लगे।

दरअसल, आईपीएल में धोनी चेन्नई सुपर किंग्स को लीड करते रहे हैं। तमिल में ‘थाला’ का मतलब ‘हीरो’ होता है। चेन्नई की हर जीत में उनके फैन्स धोनी की भूमिका देखते हैं और उनके सम्मान में कहते हैं – “Thala for a Reason”। अब इस वर्ल्ड कप की जीत को भी उनके फैन्स उनसे जोड़ रहे हैं। इंस्टाग्राम पर उनके पोस्ट पर हजारों रिएक्शन आ चुके हैं।

मैच में जीत के तुरंत बाद धोनी ने इंस्टाग्राम पर टीम इंडिया की एक तस्वीर पोस्ट कर बधाई दी थी। उस पोस्ट को केवल नौ घंटे में करीब 60 लाख लाइक्स मिल चुके हैं और हजारों प्रतिक्रियाएँ आ चुकी हैं। उनके फैन्स लिख रहे हैं – “Win by 7 runs, Thala for a reason.”

पुराने दिग्गजों ने भी दी बधाई

सोशल मीडिया पर टीम की जीत को लेकर प्रतिक्रियाएं इस प्रकार रहीं। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया, “टीम इंडिया को टी20 विश्व चैम्पियन बनने पर बधाई। यह टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ और अपराजेय टीम थी। बस पांच ओवर बाकी थे जो हालात थे, उसके बाद इस तरह का शानदार प्रदर्शन। सभी खिलाड़ियों को बधाई।”

स्पिनर और 2011 विश्व कप विजेता रविचंद्रन अश्विन ने ट्वीट किया, “हम चैम्पियन बन गए।”

पूर्व कप्तान और पूर्व कोच अनिल कुंबले ने लिखा, “बधाई टीम इंडिया। शानदार जीत।”

पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए लिखा, “ये मेरा इंडिया। हम चैम्पियन हैं। टीम पर हमें गर्व है।”

युवराज ने इस प्लेयर को बताया हीरो

2011 वनडे विश्व कप के जीत के नायक युवराज सिंह ने ट्वीट किया, “आखिर तुमने कर दिखाया। हार्दिक पंड्या, तुम हीरो हो। जसप्रीत बुमराह ने एक ओवर में भारत को मैच में लौटाया। रोहित शर्मा के लिए बहुत खुश हूं। दबाव में शानदार कप्तानी। कोहली, द्रविड़ और पूरी टीम को बधाई। सूर्यकुमार यादव ने क्या कैच लपका।”

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने लिखा- “चक दे इंडिया!” बांग्ला बाबू सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा और टीम को बधाई दी, उनकी ये शानदार जीत की सराहना की। बुमराह ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबका मन मोह लिया। विराट, अक्षर, हार्दिक, सभी ने बहुत अच्छा खेला। राहुल द्रविड़ और सहयोगी स्टाफ को इस उपलब्धि के लिए बधाई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!