विराट और इशांत का फ्रेंडशिप बॉन्ड पड़ गया फीका, सालों के इतिहास को बदल जिगरी दोस्त को किया आउट

0
0

दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने आईपीएल के पिछले 16 साल के इतिहास में पहली बार विराट कोहली को आउट किया। कोहली जब आउट होकर पवेलियन जा रहे थे, तब ईशांत ने उन्हें कोहनी दे मारा। विराट सिर ने मुस्कुराते हुए पवेलियन की ओर लौटने का निर्णय लिया।

नई दिल्ली में, विराट कोहली और ईशांत शर्मा ने एक साथ टीम इंडिया के लिए कई वर्षों तक खेला है। ईशांत इस समय टीम इंडिया से बाहर हैं, लेकिन दोनों के बीच अंडर-17 क्रिकेट में दोस्ती है। दोनों ने 2008 से आईपीएल में खेला है। वर्तमान में, कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेल रहे हैं जबकि ईशांत शर्मा दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं। दोनों खिलाड़ियों का अंतर्गत मुकाबला रविवार को बैंगलोरू में हुआ। एक बार फिर, दोनों का वर्षों पुराना याराना देखा गया। उन्होंने मैच के दौरान खूब मजे किए। हालांकि, इस दौरान ईशांत शर्मा की जीत हुई, जिन्होंने कोहली को सस्ते में पवेलियन भेज दिया। यह था पहला मौका जब ईशांत ने विराट को आईपीएल में आउट किया। कोहली जब आउट हो रहे थे, तब, ईशांत ने उन्हें कोहनी से धक्का दिया|

विराट

दिल्ली कैपिटल्स के आरसीबी के पहले ओवर में बॉलिंग करते समय, ईशांत शर्मा ने बॉल को लेकर चले। उनके पहले ओवर के छठी गेंद पर विराट कोहली ने मिडविकेट से एक बड़ा छक्का जड़ दिया। इसके बाद, विराट ने ईशांत के पास जाकर कुछ कहा। कुछ देर बाद, ईशांत ने भी विराट को जवाब दिया। ईशांत की गेंद विराट की ऑफ स्टंप से बाहर गई, जिस पर विराट ने बल्ला अड़ाया, जो बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के पास पहुंचा। विकेटकीपर ने उसे आसानी से कैच किया। इसके बाद, जब विराट आउट होकर पवेलियन में लौटे, तब ईशांत ने उनके साथ बदला लिया। हालांकि, विराट सिर को नीचा करते हुए मुस्कुराते हुए पवेलियन में वापस चले गए।

विराट कोहली ने 13 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हो गए। आरसीबी ने पहले बैटिंग की, और 20 ओवर में 9 विकेट पर 187 रन बनाए। कैमरन ग्रीन ने 32 रनों की पारी खेली, जबकि रजत पाटीदार ने 52 रन बनाकर आउट हो गए। दिनेश कार्तिक और स्वपनिल सिंह खाता नहीं खोल सके। दिल्ली के खिलाफ, खलील अहमद और रसिख सलाम डार ने दो-दो विकेट लिये। ईशांत शर्मा ने 3 ओवरों में 31 रन देकर विराट कोहली को आउट किया। ईशांत को विराट लंबू कहा जाता है, और उन्हें उनके दोस्त विराट को ‘चीकू’ कहा जाता है। ये दोनों अंडर-19 क्रिकेट के समय रूम पार्टनर थे।

आरसीबी के लिए इस मैच को जीतना बेहद महत्वपूर्ण है। एक हार के बाद, वे प्लेऑफ से बाहर हो जाएंगे, जबकि एक जीत उन्हें उम्मीदों की रोशनी दिखा सकती है। दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स की जीत प्लेऑफ की ओर मजबूती से कदम बढ़ाएगी। दिल्ली ने 12 मैचों में 12 अंक हासिल किए हैं, जबकि आरसीबी के पास 12 मैचों में 10 अंक हैं। अतः, यह मैच उनके लिए आखिरी मौका हो सकता है अपनी जगह प्लेऑफ में बनाने का, जबकि दिल्ली कैपिटल्स को यह मौका अपनी अच्छी शुरुआत को जारी रखने का मौका देगा। इस बारीकी से जीत या हार, यह दोनों ही टीमों के लिए बड़ा परीक्षण होगा, जो उनकी आगामी मुकाबलों के लिए महत्वपूर्ण है|

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!