शपथ लेते वक़्त भावुक हुए पवन कल्याण

0
0

जब भी आंध्र प्रदेश की राजनीति में चंद्रबाबू नायडू के इस शपथ ग्रहण समारोह का जिक्र होगा, तो लोग यकीनन पवन कल्याण (Pawan Kalyan Oath) और चिरंजीवी के बीच के इस बॉन्ड को भी याद करेंगे।

तालियों की गड़गड़ाहट के बीच मंच पर मेहमानों का हुजूम, लेकिन पवन कल्याण (Pawan Kalyan Oath) की आंखें मानो किसी खास शख्स को ढूंढ रही थीं। पवन अचानक झुके और कॉटन की सफेद शर्ट पहने उस खास शख्स के पैर छू लिए… आंध्र प्रदेश में आज नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह बहुत ही भव्य तरीके से हुआ। चंद्रबाबू नायडू ने राज्य के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली, तो वहीं पवन कल्याण ने भी मंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण के दौरान पवन कल्याण की आवाज में अलग ही जोश दिखाई दी। मंत्री पद की शपथ लेने के बाद पवन कल्याण ने प्रधानमंत्री मोदी समेत मंच पर मौजूद सभी मेहमानों को नमस्कार किया। लेकिन एक क्षण ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया।

पवन कल्याण

पवन कल्याण ने छुए भाई चिरंजीवी के पैर

पवन कल्याण अचानक नीचे झुके और मंच पर सफेद शर्ट और काली पैंट में मौजूद एक शख्स के पैर छूने लगे। हालांकि, उस शख्स ने पवन को उठाया और अपने गले लगा लिया। एक पल के लिए सबको मन में ये सवाल जरूर उठा होगा कि ये शख्स आखिर है कौन, जिसके आगे पवन कल्याण नतमस्तक नजर आए। तो बता दें कि ये शख्स कोई और नहीं साउथ के सुपरस्टार और पवन कल्याण के बड़े भाई चिरंजीवी हैं।

भाई पवन को देख भावुक हुए चिरंजीवी

पवन कल्याण को सीने से लगाने के बाद, दिग्गज अभिनेता चिरंजीवी न सिर्फ भावुक हो गए बल्कि काफी खुश भी नजर आए। उनके मन में एकदम से भावनाओं का बवंडर सा उमड़ पड़ा हो। जिस छोटे भाई को उन्होंने कभी कंधे पर उठाकर छूला झुलाया होगा, या साथ में खेले और बड़े होने पर एक्टिंग के गुर सिखाए, वो भाई आज आंध्र प्रदेश सरकार में मंत्री बनने जा रहा है, तो बड़े भाई का गर्वित होना तो लाजवी है। यह सिर्फ महज एक पल नहीं है, बल्कि दोनों भाइयों के बीच का वह प्यार है, जो आज की जनरेशन में कहीं गायब सा होता जा रहा है। राजनीतिक मंच पर मौजूद चिरंजीवी और पवन कल्याण भाई-भाई के प्यार और कभी न टूटने वाले बॉन्ड की मिसाल से लग रहे थे।

भाई चिरंजीवी के सीने से लिपट गए पवन कल्याण

पवन कल्याण जब मंत्री पद की शपथ लेने के लिए अग्रसर हो रहे थे, तभी उनके बड़े भाई चिरंजीवी उनके पीछे खड़े होकर टकटकी बांधने की तैयारी में थे, जैसे वह बस देखे जा रहे हों। वहीं उस समय मौजूद आम जनता भी खुशी से जूझ उठी। पवन की पत्नी के चेहरे पर भी अलग ही खुशी छाई थी। लेकिन इस दौरान सबसे ज्यादा ध्यान बड़े भाई चिरंजीवी ने ही खींचा, उनकी खुशी का तो मानो ठिकाना ही नहीं था। चिरंजीवी ने भले ही इस दौरान एक शब्द न कहा हो, लेकिन उनकी आंखों ने सबकुछ बयां कर दिया। छोटे भाई पवन के शपथ ग्रहण के दौरान चिरंजीवी काफी इठलाते नजर आए। उन्होंने ताली बजाकर आसपास बैठे लोगों से भाई की तारीफ की।

पवन कल्याण ने जब शपथ ग्रहण की, उसके बाद वह सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी के पास आशीर्वाद लेने पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने पीठ थपथपाकर पवन का हौसला बढ़ाया। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नाडू का आशीर्वाद लिया और फिर वह मंच पर मौजूद अन्य मेहमानों से मिले। वहां मौजूद हर एक मेहमान को पवन ने हाथ जोड़कर नमस्कार किया। लेकिन जैसे ही वह आगे बढ़े, बड़े भाई चिरंजीवी के सामने मानो उनके कदम थम से गए और वह नीचे झुककर उनके पैर छूने लगे। बड़े भाई ने भी निराश न करते हुए, भाई को न सिर्फ अपना आशीर्वाद दिया बल्कि गले से लगा लिया।

पवन कल्याण
Image Source: Twitter

आंध्र की राजनीति में ‘पवन का दौर’

जब भी आंध्र प्रदेश की राजनीति में चंद्रबाबू नायडू के इस शपथ ग्रहण समारोह का जिक्र होगा, तो पवन कल्याण और चिरंजीवी के बीच के इस बॉन्ड को भी लोग जरूर याद करेंगे। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब पवन ने चिरंजीवी के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया है। चुनाव जीतने के बाद भी उन्होंने अपने भाई से मिलकर उनके पैर छूए थे।

आंध्र प्रदेश में पवन कल्याण ने कर दिया कमाल

पवन कल्याण

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में पवन कल्याण ने पीठपुरम सीट से जीत हासिल की है। आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में पवन कल्याण की जनसेना दूसरी बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। अब वह चंद्रबाबू नायडू की कैबिनेट में शामिल हुए हैं। वह आंध्र प्रदेश के नए डिप्टी सीएम होंगे। सिर्फ विधानसभा ही नहीं, लोकसभा चुनाव में भी उनकी पार्टी जनसेना ने दो सीटों पर चुनाव लड़ जीत हासिल की है। पीएम मोदी भी उनकी जमकर तारीफ की थी। पवन कल्याण का यह प्रदर्शन आंध्र प्रदेश की राजनीतिक दलों में एक नया रुख लेकर आया है। उनकी जनसेना को युवाओं और आम जनता का बड़ा समर्थन मिला है। उनकी सरकारी कार्यशैली और कार्यक्षमता को भी लोगों ने सराहा है। उनके सरकारी नेतृत्व में आंध्र प्रदेश के विकास में नई ऊर्जा आई है। साथ ही, वह चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में भी सक्रिय रहेंगे और राज्य के विकास में योगदान देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!