Dada Saheb Phalke Awards: शाहरुख खान ने जीता बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, बोले- ‘नहीं थी उम्मीद’

0
4
Dada Saheb Phalke Awards

Dada Saheb Phalke Awards 2024: शाहरुख खान को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड्स 2024 में बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. मंगवार को देर रात आयोजित हुए इन अवॉर्ड्स में शाहरुख खान की फिल्म जवान फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर चुना गया है. इस अवॉर्ड को जीतने के बाद शाहरुख खान ने फैन्स का शुक्रिया कहा है.

आज मंगवार को देर शाम ‘दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड 2024’ का आयोजन किया गया था. इस अवॉर्ड में शाहरुख खान ने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता है. शाहरुख खान को उनकी फिल्म जवान के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. इस अवॉर्ड के जीतने पर शाहरुख खान ने ज्यूरी का धन्यवाद दिया है. साथ ही कहा कि मुझे आखिरी मिनट तक इस अवॉर्ड के जीतने का अहसास नहीं था. अवॉर्ड जीतने के बाद शाहरुख खान ने कहा, ‘सारी ज्यूरी का मुझे इस सम्मान के लिए चुने जाने पर शुक्रिया अदा करता हूं.

जवान फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर किया था कमाल
शाहरुख खान के लिए 2017 के बाद से काफी बुरा वक्त रहा था. शाहरुख खान की फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट रही थीं. लेकिन 4 साल बाद शाहरुख खान ने धमाकेदार वापसी की थी. साल 2023 में शाहरुख खान ने अपनी फिल्म पठान के जरिए बॉक्स ऑफिस पर तूफान उठा दिया था. इस फिल्म ने कमाई के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. इस फिल्म के बाद 2023 में ही शाहरुख खान की दूसरी फिल्म जवान भी रिलीज हुई थी.

शाहरुख खान

इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया था. जवान ने भारत में 604 करोड़ रुपयों से ज्यादा की कमाई की थी. इसके साथ ही इस फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 900 करोड़ के पार रहा था. अब शाहरुख खान को इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से भी नवाजा गया है. शाहरुख खान ने इस अवॉर्ड को जीतने के बाद फैन्स का शुक्रिया कहा है. साथ ही फिल्म के डायरेक्टर एटली का भी इस फिल्म के जरिए लोगों का मनोरंजन करने के लिए धन्यवाद दिया है.

SRK को अब अवॉर्ड जीतने की उम्मीद नहीं

20 फरवरी को मुंबई में दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड शो हुआ था. इस ग्रैंड शो में सभी बहुत से फिल्मी सितारे शामिल हुए थे. सितारों से सजी इस शाम में किंग खान काफी डैशिंग लुक में पहुंचे थे. उन्होंने ब्लैक टक्सीडो सूट पहना था. व्हाइट शर्ट में शाहरुख हमेशा की तरह चार्मिंग लग रहे थे. अवॉर्ड जीतने के बाद शाहरुख ने अपने मजेदार अंदाज में एक स्पीच भी दी थी. उनकी ये स्पीच सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस स्पीच में शाहरुख ने काफी इमोशनल बातें भी कीं. उन्होंने कहा कि वो अब ऐसे अवॉर्ड जीतने की उम्मीद नहीं रखते हैं. हालांकि, उन्हें अवॉर्ड्स बहुत पसंद हैं.

जवान की टीम का किया धन्यवाद

शाहरुख ने अवॉर्ड जीतने के बाद कहा, ‘बहुत साल हो गए जब मुझे बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था. तो ऐसा लगने लगा था कि अब मिलेगा ही नहीं. मुझे बहुत खुशी है, मुझे अवॉर्ड्स बहुत अच्छे लगते हैं. शाहरुख ने जवान’ के साथी कलाकार और पूरी टीम का भी शुक्रिया किया था. उन्होंने कहा, एक आर्टिस्ट का काम महत्व नहीं रखता, उसके आसपास के सभी लोग मिलकर उसे तैयार करते हैं’. उन्होंने डायरेक्टर एटली, म्यूजिक कम्पोजर अनिरुद्ध रविचंदर, नयनतारा और विजय सेतुपति सभी को मेंशन किया.

किंग खान ने फैंस से किया ये अटूट वादा

इस अवॉर्ड को हासिल करने के बाद शाहरुख ने दुनियाभर में बसे अपने फैंस से वादा किया कि वो हमेशा ऐसे ही उनका मनोरंजन करते रहेंगे. किंग खान बोले, मैं भारत और विदेश में रह रहे लोगों से वादा करता हूं, मैं हमेशा कड़ी मेहनत करता रहूंगा, जितने ज्यादा साल हो सका, हमेशा एंटरटेन करता रहूंगा. इसके लिए मुझे डांस करना पड़े, गिरना पड़े, उड़ना पड़े, लड़ना पड़े, रोमांस करना पड़े, बुरा बनना पड़े या अच्छा बनना पड़े मैं हमेशा मेहनत करता रहूंगा.’

Read More

किसान आंदोलन: किसान आंदोलन के बीच अमित शाह के मंत्रालय का मान सरकार को लेटर- आड़ में उपद्रवी जुटा रहे मशीनरी, फौरन लें एक्शन

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!