हैदराबाद ने पंजाब को चार विकेट से हराकर 215 रनों का लक्ष्य पांच गेंद शेष रहते किया हासिल

0
1
हैदराबाद

आईपीएल 2024 के 69वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला पंजाब किंग्स से हुआ। यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 214 रन बनाए। इसके जवाब में सनराइजर्स ने 19.1 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

पंजाब ने 214 रन बनाए

पंजाब ने हैदराबाद के सामने 215 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। प्रभसिमरन सिंह ने 45 गेंदों में सात चौके और चार छक्कों की मदद से 71 रन बनाए। वहीं, अथर्व तायडे और राइली रूसो अर्धशतक से चूक गए। अथर्व ने 27 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाए, जबकि रूसो ने 24 गेंदों में तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 49 रन बनाए। कार्यवाहक कप्तान जितेश शर्मा ने 15 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब ने 20वें ओवर में 19 रन बटोरे। हैदराबाद की ओर से टी नटराजन ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए, जबकि पैट कमिंस और विजयकांत व्यासकांत को एक-एक विकेट मिला।

 हैदराबाद

हैदराबाद को पहली ही गेंद पर झटका

सनराइजर्स हैदराबाद को पारी की पहली ही गेंद पर बड़ा झटका लगा। अर्शदीप सिंह ने ट्रेविस हेड को क्लीन बोल्ड कर दिया, और वह बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए। फिलहाल, राहुल त्रिपाठी और अभिषेक शर्मा क्रीज पर मौजूद हैं। त्रिपाठी ने पहले ही ओवर में दो शानदार चौके लगाए। एक ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर एक विकेट पर नौ रन है। आगे की पारी में हैदराबाद को मजबूती से खेलना होगा ताकि वह पंजाब द्वारा रखे गए 215 रन के लक्ष्य को हासिल कर सके। इस महत्वपूर्ण मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है।

हैदराबाद ने पंजाब को चार विकेट से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के 69वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को चार विकेट से पराजित कर दिया है। आज आईपीएल 2024 का अंतिम डबल हेडर मुकाबला खेला गया। मंगलवार से प्लेऑफ की शुरुआत हो जाएगी। दूसरे स्थान के लिए संघर्ष में सनराइजर्स ने अपना मुकाबला जीत लिया है। अब वे राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले आज के दूसरे मुकाबले के नतीजे का इंतजार कर रहे हैं।

अगर कोलकाता की टीम हार जाती है या यह मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाता है, तो सनराइजर्स की टीम लीग राउंड में दूसरे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेगी। वहीं, अगर राजस्थान की टीम कोलकाता को हराने में सफल रहती है, तो कोलकाता पहले और राजस्थान दूसरे स्थान पर रहकर प्लेऑफ में प्रवेश करेंगे। ऐसे में सनराइजर्स को तीसरे स्थान से संतुष्ट होना पड़ेगा। प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु है।

सनराइजर्स ने लीग राउंड में कुल 14 मैच खेले, जिनमें आठ में जीत और पांच में हार का सामना किया। एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। टीम ने कुल 17 अंक अर्जित किए। वहीं, कोलकाता के फिलहाल 19 अंक और राजस्थान के 16 अंक हैं। आरसीबी के 14 अंक हैं। अब सबकी निगाहें आज के दूसरे मुकाबले के नतीजे पर टिकी हैं, जो प्लेऑफ की तस्वीर को साफ करेगा।

 हैदराबाद

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। प्रभसिमरन सिंह ने 45 गेंदों में 71 रन बनाए, जिसमें उन्होंने सात चौके और चार छक्के लगाए। राइली रूसो ने 24 गेंदों में ताबड़तोड़ 49 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल थे। अथर्व तायडे ने 27 गेंदों में 46 रन बनाए, जिसमें उन्होंने पांच चौके और दो छक्के लगाए। पंजाब की टीम ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन बटोरे, जिससे उन्होंने हैदराबाद के सामने एक बड़ा लक्ष्य रखा।

जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने आक्रामक शुरुआत की। हालांकि, उन्हें पारी की पहली गेंद पर ही झटका लगा जब अर्शदीप सिंह ने ट्रेविस हेड को खाता खोले बिना क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी ने पारी को संभाला। अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों में 66 रन बनाए, जिसमें उन्होंने नौ चौके और तीन छक्के जड़े। हेनरिक क्लासेन ने 26 गेंदों में 42 रन बनाए, जिसमें उन्होंने चार चौके और दो छक्के लगाए।

इन बेहतरीन पारियों की बदौलत सनराइजर्स ने 215 रन के लक्ष्य को छह विकेट गंवाकर 19.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही सनराइजर्स ने प्लेऑफ की दौड़ में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। अब उनकी नजरें आज के दूसरे मुकाबले पर हैं, जहां राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाला मैच प्लेऑफ की तस्वीर को साफ करेगा|

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!