आपकी 2024 की ‘लोहड़ी की थाली’ में शामिल करने योग्य स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ:

0
0
लोहड़ी 2024: लोहड़ी थाली में शामिल करने योग्य पारंपरिक खाद्य पदार्थों की सूची

आपकी 2024 की ‘लोहड़ी की थाली’ में शामिल करने योग्य स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ

सर्दियों की फसलों के पकने, स्वादिष्ट भोजन, परिवार और दोस्तों के साथ आनंद, पारंपरिक लोक गीतों और नृत्य के प्रतीक के रूप में, लोहड़ी हरियाणा और पंजाब के लोगों द्वारा व्यापक रूप से मनाई जाती है।

लोहड़ी 2024

पंजाब का शुभ फसल उत्सव – लोहड़ी नजदीक है और देश भर में उत्साही लोग इस अवसर को भव्य दावत, अलाव और कुछ भांगड़ा के साथ मनाने के लिए तैयार हो रहे हैं।

सर्दियों की फसलों के पकने, स्वादिष्ट भोजन, परिवार और दोस्तों के साथ आनंद, पारंपरिक लोक गीतों और नृत्य का प्रतीक, लोहड़ी हरियाणा और पंजाब के लोगों, विशेष रूप से हिंदू और सिख समुदायों द्वारा व्यापक रूप से मनाया जाता है।

लोहड़ी थाली में शामिल करने योग्य पारंपरिक खाद्य पदार्थ

मक्की की रोटी और सरसों दा साग

यह पारंपरिक पंजाबी व्यंजन आपकी लोहड़ी थाली में परोसने के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। मक्की की रोटी और सरसों दा साग का सरल कॉम्बो भी सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और सबसे प्रसिद्ध पंजाबी व्यंजनों में से एक है।

गुड़ की गजक

लोहड़ी 2024: लोहड़ी थाली में शामिल करने योग्य पारंपरिक खाद्य पदार्थों की सूची पंजाब की पारंपरिक रेसिपी गुड़ की गजक के बिना लोहड़ी मनाने की कोई कल्पना भी नहीं कर सकता। सर्दी के मौसम में यह मिठाई बाजार में भी आसानी से मिल जाती है।

2024 की 'लोहड़ी की

आटा लड्डू

यह सबसे लोकप्रिय उत्तर भारतीय मिठाइयों में से एक है। आप इन्हें केवल चार साधारण सामग्रियों का उपयोग करके बना सकते हैं: गेहूं का आटा, चीनी, सूखे मेवे और घी।

2024 की 'लोहड़ी की

तिल की चिक्की

तिल और गुड़ से बनी चौकोर आकार की चपटी मिठाई आपके स्वाद को खुश कर देगी। मिठाई में थोड़ा-सा शेफ-टच जोड़ने के लिए, इसे इलायची के साथ हल्का सा भुरभुरा कर लें

2024 की 'लोहड़ी की

गाजर का हलवा

सर्दियों के मौसम या लोहड़ी में खाने के शौकीन जिन व्यंजनों का इंतजार करते हैं उनमें से एक है ‘गाजर का हलवा’। लाल गाजर और दूध से तैयार की जाने वाली मिठाई मुंह में पानी लाने वाले व्यंजनों में से एक है जिसे कोई भी चाह सकता है।

2024 की 'लोहड़ी की

पकौड़े

लोहड़ी 2024: लोहड़ी थाली में शामिल करने योग्य पारंपरिक खाद्य पदार्थों की सूची त्वरित और कुरकुरे ‘पकौड़े’ मुख्य पाठ्यक्रम की शुरुआत के रूप में परोसे जाते हैं। प्याज, आलू, फूलगोभी, मिर्च के फूलों को मसाला देकर बेसन के घोल में डुबोया जाता है और कुरकुरा सुनहरा भूरा होने तक तला जाता है। इन्हें ज्यादातर हरे धनिये की चटनी के साथ परोसा जाता है या फिर लाल टमाटर केचप के साथ भी परोसा जा सकता है.

2024 की 'लोहड़ी की

Also Read

पंजाब का अमृतसर 1.4 डिग्री के साथ सबसे ठंडा, जानिए अपने शहर का हाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!