2024 Farmers protest: Noida Police steps up security at Delhi borders

0
11
2024 Farmers protest: Noida Police steps up security at Delhi borders

2024 Farmers protest: Noida Police steps up security at Delhi borders

2024 Farmers protest गुरुवार दोपहर को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, डीएनडी लूप, कालिंदी कुंज ब्रिज, दलित प्रेरणा स्थल, अट्टा चौक, और रजनीगंधा चौक में और ग्रेटर नोएडा में प्रदर्शन के कारण भारी ट्रैफिक जाम देखा गया। बुधवार को नोएडा पुलिस ने कहा कि हजारों किसानों और गांवों के लोगों ने संसद के दरवाजे तक मार्च करने की योजना के साथ भूखंड की सीमाओं के साथ सुरक्षा में वृद्धि की।

इसके साथ ही, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे और डीएनडी जैसे महत्वपूर्ण मार्गों के साथ नोएडा में यातायात की गति को धीमा कर दिया।नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में किसानों के संसद के लिए प्रस्तावित मार्च के आगे कुछ यातायात प्रतिबंधों की घोषणा की है।

पुलिस ने कहा कि यातायात को पूरी तरह से गोलचक्कर चौक, सेक्टर 15, से चौकी चौक, सेक्टर 6, और संदीप पेपर मिल चौक से हरोला चौक तक प्रतिबंधित किया जाएगा।

“नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के यात्रियों को महामाया फ्लायओवर के माध्यम से डीएनडी, अगर चिल्ला के माध्यम से दिल्ली जाने वाले यातायात में बाधा हो, तो उन्हें चरखा चौराहे से सेक्टर 94 अंडरपास के माध्यम से महामाया फ्लायओवर के लिए ले जाया जाएगा, सेक्टर 37, 18, 16, 15 के माध्यम से अशोक नगर में दिल्ली में प्रवेश के लिए,” ट्रैफिक पुलिस ने उनके रिलीज़ में कहा।

2024 Farmers protest फार्मर नेता राकेश टिकैत ने अपने भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के सदस्यों के साथ ग्रेटर नोएडा में आम लोगों के बाहर प्रदर्शन में शाम में शामिल हो गए।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से आने वाली गाड़ियाँ और दिल्ली जाने वाली दिल्ली-नोएडा सीधे मार्ग, चिल्ला, के माध्यम से, उन्हें दलित प्रेरणा स्थल गेट संख्या 2, सेक्टर 95 (पक्षी खिलाने का स्थान) के पास से मार्ग परिवर्तित किया जाएगा, जो गोल सेक्टरों 18, 16, 15, अशोक नगर या सेक्टर 60, 62, एनएच-24 के माध्यम से ऊंची सड़क के माध्यम से गया है, उन्होंने कहा।

पुलिस ने कहा कि झूंडपुरा चौक से संदीप पेपर मिल चौक के माध्यम से गोलचक्कर चौक सेक्टर 15 की ओर जा रही गाड़ियाँ झूंडपुरा चौक से सेक्टर 8, 10, 11 और 12 चौक के माध्यम से मार्ग ले सकती हैं।

delhi traffic

महामाया फ्लायओवर, सेक्टर 37, 27 और 18 की ओर गोलचक्कर चौक से रणजनीगंधा चौक के माध्यम से आने वाले यातायात पर पुलिस के अनुसार कोई प्रभाव नहीं होगा।

2024 Farmers protest दिसंबर 2023 से, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में किसान समूहें पिछले कुछ सालों में स्थानीय विकास प्राधिकरणों द्वारा अधिग्रहित की गई अपनी ज़मीन के लिए अधिक भराव मांग रहे हैं।

पहले ही, गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बुधवार और गुरुवार को क्रप्सी धारा 144 के तहत प्रतिबंधित आदेश लगा दिए थे।

नोएडा में प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व भारतीय किसान परिषद ने किया, जिनके कार्यकर्ता दिसंबर 2023 से स्थानीय प्राधिकरण कार्यालय के बाहर शिविरों को आयोजित किए गए हैं।

“किसानों के आंदोलन को देखते हुए, दिल्ली की सभी सीमाओं और किसान चौक और अन्य स्थानों पर बैरियर लगाए जा रहे हैं। प्रत्येक वाहन की जांच हो रही है और यहां से जाने की अनुमति दी जा रही है, 2024 Farmers protest जिसके कारण यातायात धीमा हो रहा है,” एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा।

“यातायात को नियंत्रित करने के लिए वरिष्ठ अधिकारी और अन्य कर्मचारी विभिन्न स्थानों पर मौजूद हैं। यातायात को निरंतर निगरानी किया जा रहा है,” उन्होंने जोड़ा।

बीके प्रमुख सुखबीर यादव ‘खालिफा’ ने कहा कि “महामाया फ्लायओवर से, किसान संसद की ओर मार्च करेंगे।”

2024 Farmers protest नोएडा और ग्रेटर नोएडा में किसान समूहों के प्रदर्शन से पहले ही, गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने क्रिप्सी धारा 144 (अवैध जमाव) लगा दी थी।

पुलिस ने यात्रियों को चेतावनी दी कि किसानों के ट्रैक्टरों पर होने वाले आंदोलन के दृष्टिकोण में नोएडा की कुछ रुटों पर मोड़ की जाने की संभावना है।

एक बजे तक, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, डीएनडी लूप, कालिंदी कुंज ब्रिज, दलित प्रेरणा स्थल, अट्टा चौक और रजनीगंधा चौक पर भारी ट्रैफिक जाम देखा गया।

Read more

Union of States becoming Union over States: Kerala CM Vijayan in Opposition show of strength

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!