कोरोना का कहर, देश में सामने आए 702 मामले, 24 घंटे में 6 लोगों की मौत

0
1

कोरोना वायरस: ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 702 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे देश में सक्रिय मामलों की संख्या 4097 हो गई है।

कोरोना वायरस: दुनिया में कोरोना वायरस का कहर फिर से दिखने लगा है। अलग-अलग देशों में तेजी से मामले सामने आ रहे हैं. भारत में भी ठंड के साथ कोरोना महामारी तेजी पकड़ रही है. 24 घंटे में इस महामारी का कहर सामने आया है और 702 मामले सामने आए हैं, जबकि 6 लोगों की मौत हो गई है। महामारी को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है, क्योंकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की जानकारी के मुताबिक, इससे एक दिन पहले देश में 529 मामले दर्ज किए गए थे.

ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 702 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे देश में सक्रिय मामलों की संख्या 4097 हो गई है। इस दौरान देश के अलग-अलग राज्यों में कोविड-19 से कुल 6 लोगों की मौत हो गई है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि दिल्ली, कर्नाटक, केरल और पश्चिम बंगाल में एक-एक मरीज की मौत हुई है.

कोरोना सब-वेरिएंट JN.1 के कितने मामले?

कोरोना के नए सब-वेरिएंट JN.1 की बात करें तो देश में अब तक 110 नए मामले दर्ज किए गए हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोविड सब-वेरिएंट JN.1 का पहला मामला दर्ज किया गया। गुजरात में अब तक JN.1 सब-वेरिएंट के सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। गुजरात में 36, कर्नाटक में 34, गोवा में 14, महाराष्ट्र में 9, केरल में 6, राजस्थान में 4, तमिलनाडु में 4, तेलंगाना में 3 और दिल्ली में 1 मामला दर्ज किया गया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि आने वाले दिनों में कोरोना और इसके उप-स्वरूपों के और मामले बढ़ेंगे। 
हालांकि, राहत की बात यह है कि कोरोना के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या अभी भी नियंत्रण में है।
बता दें कि ठंड और कोरोना वायरस के नए रूप के कारण हाल के दिनों में संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। इससे पहले 5 दिसंबर तक दैनिक मामलों की संख्या घटकर दहाई अंक में आ गई थी. साल 2020 की शुरुआत से अब तक करीब चार साल में देशभर में 4.5 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 5.3 लाख से ज्यादा लोगों की इससे मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!