सोने चांदी दाम में नहीं कोई बदलाव, कल वाले दामों में ही होगी बिक्री

0
0
सोने

पटना में, सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कई दिनों से उछाल के बाद, पिछले दो दिनों से कोई बदलाव नहीं देखा जा रहा है। पाटलिपुत्र सर्राफा संघ के उपाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि हालांकि पिछले कुछ दिनों से सोने और चांदी की कीमतों में तेजी देखी जा रही थी, लेकिन इसके बावजूद अक्षय तृतीया में रिकॉर्ड स्तर पर सोने और चांदी की बिक्री हुई है।

सोने

कल से सोने और चांदी की कीमत में कोई परिवर्तन दिखाई नहीं दे रहा है। बाजार विश्लेषकों के अनुसार, सर्राफा बाजार में जल्द ही सोने-चांदी की कीमतों में फिर से तेज़ी की उम्मीद भी है। इसका मतलब है कि वित्तीय बाजार में इस सेगमेंट में रुझान की संभावना है। विभिन्न कारणों से, जैसे की भारतीय वित्तीय बाजार की स्थिरता और आंतरिक और बाहरी वित्तीय प्रभावों की अनिश्चितता, बाजार के विश्लेषकों का विश्वास है कि सोने और चांदी की कीमतों में तेज़ी का अवसर हो सकता है। ऐसे माहौल में, निवेशकों को बाजार की गतिशीलता को समझने और अपनी निवेश रणनीति को अनुकूलित करने की आवश्यकता होती है|

नहीं बदला है चांदी का रेट

आज, चांदी की कीमत 83,000 रुपए प्रति किलोग्राम है, जो पिछले दिनों की 81,000 रुपए प्रति किलोग्राम की मुकाबला है। इसके साथ ही, पटना के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने का एक्सचेंज रेट 66,200 रुपए है और 18 कैरेट सोने का एक्सचेंज रेट 55,500 रुपए प्रति 10 ग्राम है। इस तरह की जानकारी के साथ, निवेशकों को बाजार के परिवर्तनों को समझने और अपने निवेश निर्णयों को अनुकूलित करने में मदद मिलती है। ऐसे संदर्भ में, सर्राफा बाजार के मूल्यों का अध्ययन करना और निवेश के लिए सही समय का निर्धारण करना महत्वपूर्ण है।

सोने

इसके अलावा, आज चांदी बेचने का रेट 80,000 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है। गहनों के दुकान मालिक और सर्राफा व्यापारी अनिल गुप्ता के अनुसार, सोने चांदी की क्वालिटी, दुकानों के अन्य शुल्क और हॉलमार्क जैसे कारणों से एक्सचेंज रेट में कुछ विशेष रूप से परिवर्तन हो सकता है। यह बात समझने के लिए महत्वपूर्ण है कि सोने और चांदी के दामों में कई कारणों से विश्वसनीयता की भूमिका होती है, जो निवेशकों के लिए महत्वपूर्ण है। इसलिए, निवेशकों को ध्यान में रखना चाहिए कि बाजार में उपलब्ध जानकारी के आधार पर ही निवेश का निर्णय लेना उचित होता है|

आज कितना है सोने का रेट?

सोने
shiny gold and silver jewelery on white table

पटना के सर्राफा बाजार में सोमवार (13 मई) को भी 22 कैरेट सोने का भाव प्रति 10 ग्राम 67,700 रुपए हो गया है। आज 24 कैरेट सोने का भाव प्रति 10 ग्राम 75,350 रुपए है। इससे पहले, 24 कैरेट सोने का भाव 74,350 रुपए प्रति 10 ग्राम था। वहीं, 22 कैरेट सोने का भाव 66,800 रुपए प्रति 10 ग्राम था। इसके साथ ही, आज 18 कैरेट सोने का भाव 57,000 हो गया है। चांदी और सोने के बाजार में यह तेजी वृद्धि निवेशकों के लिए आकर्षक है, जिसमें उन्हें सही समय पर निवेश का अवसर मिल सकता है। इसलिए, बाजार के मूवमेंट्स को समझने के लिए उन्हें नज़र रखना चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!