जम्मू-कश्मीर में टेररिस्ट अटैक पर सीएम योगी ने जताया दुःख

0
0

सीएम योगी ने जम्मू-कश्मीर में हुए हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि तीर्थ यात्रियों की बस पर हुआ कायराना हमला अत्यंत दुखद है। सीएम ने हमले में मारे गए श्रद्धालुओं को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है। साथ ही, उन्होंने अपर मुख्य सचिव गृह और डीजीपी को निर्देश दिया है कि वे तुरंत स्थानीय प्रशासन से संपर्क कर घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर में हुए कायराना हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि तीर्थ यात्रियों की बस पर हुआ यह कायराना हमला अत्यंत दुखद और निंदनीय है। मुख्यमंत्री ने हमले में मारे गए श्रद्धालुओं को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोकाकुल परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अपर मुख्य सचिव गृह और डीजीपी को तुरंत निर्देश दिया है कि वे स्थानीय प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार इस दुखद घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है और उनकी हर संभव मदद करेगी।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने शिव खोड़ी से लौट रही एक बस पर हमला किया है। इस बस में 40 से 50 यात्री सवार थे। स्थानीय लोगों के अनुसार, आतंकियों ने बस पर लगभग 40 से 50 राउंड फायरिंग की, जिसमें एक गोली बस ड्राइवर को भी लगी। गोली लगने के बाद बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। इस हमले में कई यात्रियों के घायल होने की खबर है। सुरक्षा बलों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान शुरू किया और घायलों को निकटवर्ती अस्पतालों में भर्ती कराया। इस कायराना हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है और प्रशासन द्वारा इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि सरकार पीड़ितों के साथ खड़ी है और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी|

दस लोगों की मौत, 33 यात्री घायल

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में हुए बस दुर्घटना स्थल पर पुलिस और सुरक्षाकर्मी मौजूद हैं। डीसी रियासी ने इस दुर्घटना में दस लोगों की मौत की पुष्टि की है, जबकि 33 लोग घायल हुए हैं। घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी स्थिति की निगरानी की जा रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, घायल और मृतक यात्री स्थानीय निवासी नहीं थे। इस दुर्घटना के बाद सुरक्षा बलों ने शिव खोड़ी तीर्थ स्थल को सुरक्षित कर लिया है और तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त कदम उठाए जा रहे हैं। इस हादसे ने पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ा दी है, और सरकार ने प्रभावित परिवारों के लिए सहायता और राहत की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस त्रासदी पर गहरा दुख व्यक्त किया है और घायल यात्रियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। उन्होंने प्रशासन को हर संभव मदद सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं।

This article is under process….

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!