कंगना रनौत को थप्पड़ जड़ने वाली CISF जवान को कर्नाटक भेजा गया

0
0
कंगना रनौत

सूत्रों के अनुसार, कौर को निलंबित कर दिया गया है और अनुशासनात्मक जांच पूरी होने तक उन्हें कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु स्थित 10वीं रिजर्व बटालियन में तैनात किया गया है। जांच के दौरान, उन्हें अपने वर्तमान पद से हटा दिया गया है और उन्हें नए कार्यक्षेत्र में स्थानांतरित कर दिया गया है। यह कदम उनकी गतिविधियों की पारदर्शिता और निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए उठाया गया है।

पिछले महीने चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर अभिनेत्री और भाजपा सांसद कंगना रनौत को कथित रूप से थप्पड़ मारने वाली सीआईएसएफ कांस्टेबल कुलविंदर कौर को अनुशासनात्मक जांच पूरी होने तक बेंगलुरु की एक इकाई में स्थानांतरित कर दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। कौर को निलंबित कर दिया गया है और जांच पूरी होने तक उन्हें कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु स्थित 10वीं रिजर्व बटालियन में तैनात किया गया है। इस कदम का उद्देश्य उनकी गतिविधियों की पारदर्शिता और निष्पक्षता सुनिश्चित करना है। घटना के बाद, इस मामले ने काफी विवाद खड़ा कर दिया था और सीआईएसएफ ने तत्काल कार्रवाई करते हुए कौर के खिलाफ जांच शुरू कर दी थी।

कंगना रनौत

छह जून को जब नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत दिल्ली जा रही थीं, तब यह घटना घटी। उनके साथ हुई इस घटना के तुरंत बाद, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने कांस्टेबल कुलविंदर कौर को निलंबित कर दिया था। सीआईएसएफ की शिकायत के आधार पर कौर के खिलाफ एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी।

इस घटना ने काफी विवाद खड़ा कर दिया था और सीआईएसएफ ने तुरंत कार्रवाई करते हुए कौर के खिलाफ अनुशासनात्मक जांच शुरू की थी। जांच जारी रहने तक कौर को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु स्थित 10वीं रिजर्व बटालियन में स्थानांतरित कर दिया गया है। इस कदम का उद्देश्य उनकी गतिविधियों की पारदर्शिता और निष्पक्षता सुनिश्चित करना है। कौर के निलंबन और उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी ने इस मामले को और गंभीर बना दिया है, और जांच के नतीजों का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार, वरिष्ठ कमांडेंट स्तर के एक अधिकारी इस घटना की जांच कर रहे हैं। कांस्टेबल, उस दिन हवाई अड्डे पर मौजूद उनके सहयोगियों, पाली प्रभारी और कुछ एयरलाइन अधिकारियों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जांच में कुछ वक्त लगेगा, जिसके बाद उपयुक्त निर्णय लिया जाएगा। कौर पंजाब के कपूरथला जिले की रहने वाली हैं और उन्होंने 2009 में सीआईएसएफ में शामिल हुई थीं। वह 2021 से चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ के विमानन सुरक्षा समूह में अपनी सेवाएं दे रही हैं।

कंगना रनौत

इस घटना ने कौर के करियर पर गंभीर असर डाला है, और जांच पूरी होने तक उन्हें बेंगलुरु में तैनात किया गया है। कौर के खिलाफ उठाए गए इस कदम से सीआईएसएफ का उद्देश्य है कि मामले की पारदर्शिता और निष्पक्षता बनी रहे और सही समय पर उचित कार्रवाई की जा सके। अधिकारियों का कहना है कि जांच के नतीजे आने के बाद ही कोई अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

सीआईएसएफ में रहते हुए, अब तक कुलविंदर कौर के खिलाफ कोई सतर्कता जांच नहीं हुई है और न ही उन्हें कोई सजा मिली है। उनके पति भी चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर तैनात थे। कहा जा रहा है कि कौर, देश में हुए किसान आंदोलन पर कंगना रनौत के रुख को लेकर उनसे नाराज थीं।

कंगना रनौत (38) हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से लोकसभा सदस्य निर्वाचित हुई हैं। यह घटना तब घटी जब कंगना दिल्ली जा रही थीं। सीआईएसएफ ने कौर को निलंबित कर दिया और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। कौर को अनुशासनात्मक जांच पूरी होने तक बेंगलुरु में 10वीं रिजर्व बटालियन में तैनात किया गया है। इस मामले की जांच वरिष्ठ कमांडेंट स्तर के अधिकारी कर रहे हैं, जिसमें कांस्टेबल, उनके सहयोगियों, पाली प्रभारी और एयरलाइन अधिकारियों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। जांच के बाद ही उचित निर्णय लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!