क्या बॉलीवुड एक्ट्रेस से करेंगे क्रिकेटर कुलदीप यादव शादी? जानें कौन है वो?

0
0
कुलदीप यादव

बीसीसीआई द्वारा मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सम्मानित किए जाने से पहले, भारतीय खिलाड़ियों ने मुंबई के मरीन ड्राइव पर एक खुली बस परेड में हिस्सा लिया था। टी-20 वर्ल्ड कप में 10 विकेट लेने वाले कुलदीप यादव का कानपुर पहुंचने पर सैकड़ों प्रशंसकों ने विभिन्न स्थानों पर गर्मजोशी से स्वागत किया।

कुलदीप यादव

कानपुर: वर्ल्ड कप जीतकर स्वदेश लौटी भारतीय टीम के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव ने अपनी निजी जिंदगी के कई पहलुओं पर खुलकर बात की। अपने गृहनगर कानपुर पहुंचे कुलदीप यादव का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में फैंस उमड़ पड़े। प्रशंसकों ने कुलदीप के सम्मान में शानदार आतिशबाजी, ढोल-नगाड़े और म्यूजिक का आयोजन किया था, जिससे माहौल उत्सवमय हो गया। इस दौरान मीडिया से बातचीत में ‘चाइनामैन’ ने अपनी शादी की योजना के बारे में खुलासा किया। उन्होंने स्पष्ट रूप से बताया कि उनकी शादी किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से नहीं होगी, जिससे उनके फैंस के बीच और भी जिज्ञासा बढ़ गई।

कुलदीप यादव

कब और किससे शादी कर रहे कुलदीप?

कानपुर: कुलदीप यादव ने एनडीटीवी से खास बातचीत में अपनी शादी को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा, ‘आपको जल्द ही खुशखबरी मिलेगी, लेकिन मेरी जीवनसंगिनी कोई अभिनेत्री नहीं होगी। मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह मेरी और मेरे परिवार की देखभाल कर सके।’ टी-20 विश्व कप जीतने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कुलदीप यादव ने कहा, ‘हम बेहद खुश हैं। हमने लंबे समय से इस पल का इंतजार किया था। अपने प्रशंसकों को यहां देखकर दिल बहुत प्रसन्न है। विश्व कप जीतकर लाना हमारे लिए नहीं बल्कि पूरे भारत के लिए गर्व की बात है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर भी बहुत अच्छा लगा, उन्होंने हमें प्रोत्साहित किया और हमारी मेहनत की सराहना की।’ कुलदीप की ये बातें उनके प्रशंसकों के बीच और भी उत्साह और जिज्ञासा का विषय बन गई हैं।

मुंबई में ओपन बस परेड

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम मुंबई के लिए रवाना हो गई। मुंबई में, मेन इन ब्लूज ने मरीन ड्राइव से लेकर प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम तक एक भव्य खुली बस विजय परेड निकाली। जोशीले प्रशंसकों की जय-जयकार, मंत्रोच्चार और तालियों की गूंज के बीच टीम वानखेड़े स्टेडियम पहुंची, जहां भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पदाधिकारियों ने उन्हें 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया। खचाखच भरे स्टेडियम में खिलाड़ियों ने अपनी जीत और टी-20 विश्व कप में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के बारे में बात की और जमकर डांस किया। इस आयोजन के दौरान, खिलाड़ियों को देशभक्ति से ओतप्रोत ‘वंदे मातरम’ की धुन पर विजयी परिक्रमा करते हुए भी देखा गया। यह क्षण न केवल खिलाड़ियों बल्कि उपस्थित सभी दर्शकों के लिए बेहद गर्व और खुशी का था। भारतीय टीम की इस शानदार जीत ने पूरे देश में उत्सव का माहौल बना दिया।

कुलदीप यादव

वर्ल्ड कप में 10 विकेट

टूर्नामेंट के लीग राउंड में कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन सुपर-8 राउंड से फाइनल तक वह लगातार टीम का हिस्सा बने रहे। इस दौरान उन्होंने पांच मैचों में 10 विकेट हासिल किए। फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराने के बाद, भारतीय टीम बारबाडोस में भयंकर समुद्री चक्रवात बेरिल में फंस गई। एयरपोर्ट बंद कर दिए गए थे, जिसके बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने विशेष चार्टर की व्यवस्था की और भारतीय टीम रवाना हुई। टीम चार जुलाई की सुबह छह बजे दिल्ली पहुंची। इस फ्लाइट में क्रिकेटरों और उनके परिवार के अलावा बोर्ड के अधिकारी, सपोर्ट स्टाफ और कुछ भारतीय पत्रकार भी शामिल थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!