IND vs ENG Score: टीम इंडिया को मार्क वुड ने दिया पहला झटका, यशस्वी 10 रन बनाकर आउट

0
2
IND vs ENG Score: टीम इंडिया को मार्क वुड ने दिया पहला झटका, यशस्वी 10 रन बनाकर आउट

IND vs ENG Score : टीम इंडिया को मार्क वुड ने दिया पहला झटका, यशस्वी 10 रन बनाकर आउट

IND vs ENG  Score: टीम इंडिया ने 5 ओवरों में बनाए 23 रन

भारत ने 5 ओवरों के बाद एक विकेट के नुकसान के साथ 23 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा 15 गेंदों में 12 रन बनाकर खेल रहे हैं. वे 2 चौके लगा चुके हैं. शुभमन गिल अभी खाता नहीं खोल पाए हैं. मार्क वुड ने इंग्लैंड को एक मात्र विकेट दिलाया है.

IND vs ENG  Score: टीम इंडिया को लगा पहला झटका, यशस्वी आउट

टीम इंडिया का पहला विकेट गिरा. यशस्वी जयसवाल 10 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें मार्क वुड ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. यशस्वी ने अच्छी शुरुआत की थी. लेकिन वे इसे आगे नहीं बढ़ा पाए. यशस्वी वुड के ओवर में जो रूट को कैच थमा बैठे. भारत ने 3.5 ओवरों में 22 रन बनाए हैं. अब शुभमन गिल बैटिंग करने पहुंचे हैं.

IND vs ENG  Score: इंग्लैंड ने मार्क वुड को सौंपा दूसरा ओवर

इंग्लैंड के लिए दूसरे छोर से मार्क वुड बॉलिंग करने आए हैं. वुड पिछले मुकाबले में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. उन्हें शोएब बशीर को हटाकर प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है. यशस्वी ने ओवर की पहली गेंद पर सिंगल लिया. इसके बाद रोहित ने तीसरी गेंद पर चौका लगा दिया. इस ओवर से कुल 7 रन बनाए. भारत ने 2 ओवरों के बाद 13 रन बनाए. रोहित 6 रन और यशस्वी भी 6 रन बनाकर खेल रहे हैं

IND vs ENG  Score: यशस्वी ने एंडरसन का चौके से किया स्वागत

भारतीय ओपनर यशस्वी जयसवाल ने एंडरसन का चौके के साथ स्वागत किया. उन्होंने पहले गेंद पर बाउंड्री लगाई. इसके बाद एंडरसन ने वापसी की कोशिश की. हालांकि यशस्वी ने फिर भी सिंगल ले ही लिया. एंडरसन ने ओवर में एक नो बॉल भी फेंक दी. इस तरह भारत के खाते में पहले ओवर से कुल 6 रन बनाए. यशस्वी 5 रन बनाकर खेल रहे हैं.

IND vs ENG  Score: टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर रहे हैं रोहित-यशस्वी

टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल ओपनिंग करेंगे. यशस्वी ने पिछले मैच में दोहरा शतक जड़ा था. वहीं रोहित पिछली कुछ पारियों में संघर्ष करते दिखे हैं. इंग्लैंड ने जेम्स एंडरसन को पहला ओवर सौंपा है.

IND vs ENG Score: 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. वे 100 या इससे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले 76 वें क्रिकेटर हैं. वहीं इंग्लैंड के लिए 16वें खिलाड़ी हैं. इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने अभी तक सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं.

IND vs ENG  Score: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

भारत की प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

IND vs ENG  Score: इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टली, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

IND vs ENG Score: टीम इंडिया ने टॉस जीतकर किया बैटिंग का फैसला

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है. टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है. सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को डेब्यू का मौका मिला है. मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा की भी प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है. अक्षर पटेल और मुकेश कुमार को ब्रेक दिया गया है.

IND vs ENG Score : टीम इंडिया के लिए डेब्यू करेंगे सरफराज खान

टीम इंडिया के लिए सरफराज खान डेब्यू मैच खेलेंगे. उनका अब तक रिकॉर्ड अच्छा रहा है. सरफराज डोमेस्टिक क्रिकेट में जलवा दिखा चुके हैं. उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अहमदाबाद में शतक लगाया था.

IND vs ENG: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव

टीम इंडिया राजकोट टेस्ट में बदलाव के साथ उतरेगी. इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया सरफराज खान को मौका दे सकती है. इंग्लैंड ने पहले ही प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी थी. उसने मार्क वुड को मौका दिया है.

बैकग्राउंड

India vs England : टीम इंडिया एक बार फिर से इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए तैयार है. भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच का आयोजन राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा. बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम ने प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है.

जबकि भारत ने अभी प्लेइंग इलेवन की घोषणा नहीं की है. पांच मैचों की सीरीज में दोनों ही टीमें एक-एक की बराबरी पर हैं. इंग्लैंड के लिए राजकोट में जीत आसान नहीं होगी.

भारत ने विशाखापट्टनम में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज की थी. उसके लिए यशस्वी जयसवाल ने दोहरा शतक लगाया था. वहीं शुभमन गिल ने शतक जड़ा था. टीम इंडिया इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव करेगी. रवींद्र जडेजा की वापसी हो सकती है. जडेजा ने हैदराबाद टेस्ट में ऑलराउंड परफॉर्म किया था.

इस मैदान पर इंग्लैंड के लिए जीत मुश्किल होगी. टीम इंडिया के कई खिलाड़ी राजकोट में पहले भी खेल चुके हैं. यह जडेजा का होम ग्राउंड भी है. इसका खिलाड़ियों को फायदा मिल सकता है.

इंग्लैंड ने राजकोट टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है. टीम ने शोएब बशीर की जगह मार्क वुड को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. इंग्लैंड के लिए हैदराबाद में ओली पोप ने 196 रनों की शानदार पारी खेली थी. उन्होंने 21 चौके लगाए थे. यह मैच इंग्लैंड ने जीत लिया था. ओली पोप के साथ बेन स्टोक्स भी राजकोट में दम दिखा सकते हैं. स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट पूरे करने के करीब पहुंच गए हैं. इसके लिए उन्हें 3 विकेट लेने होंगे.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

Read More

2024 Skoda Octavia Facelift Price In India And Launch Date: Best Engine, Design, Features

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!