IPL 2024: कप्तान रुतुराज गायकवाड की नई MS धोनी की विवरण को सीएसके की मंजूरी मिली

0
1

IPL 2024

IPL 2024: रुतुराज गायकवाड ने एमएस धोनी को एक बड़ी तारीफ दी, कहते हुए कि उनकी ताकतवर बल्लेबाजी ने केवल चार गेंद बचाने पर विजय और हार के बीच अंतर बनाया।

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने रविवार को वांखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 20 रनों से हार के बाद महेंद्र सिंग धोनी की युक्तिक बुद्धिमत्ता की सराहना को छुपाने में नाकाम रहे। धोनी की तीन छक्कों की बौछार और चौथे और अंतिम डिलीवरी पर हुर्रिए-सम्पन्न दो रनों की गति कुछ ऐसा था जो सीएसके को जीत के लिए आराम प्रदान किया। लेकिन पुराने भारतीय कप्तान की स्टंप के पीछे खेल को पड़ने का हर्दिक को महत्व महसूस हुआ। यह था एक बेल्टर के ट्रैक पर अंतर के रूप में।

IPL 2024

IPL 2024: कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने एमएस धोनी की ताज़ा विवरण उनकी तारीफ की, कहते हुए कि उनकी पावर-हिटिंग बस चार गेंद बची थीं, जिससे जीत और हार के बीच अंतर बन गया। दबाव समाचार एजेंसी की अपडेट: 15 अप्रैल, 2024, 01:51 बजे आईएसटी को बजाएँ।

IPL 2024: कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने एमएस धोनी की नई विवरण उनकी तारीफ की मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने रविवार को वांखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी टीम की 20 रनों की हार के बाद महेंद्र सिंग धोनी की युक्तिक बुद्धिमत्ता की सराहना छिपा नहीं सके। जबकि धोनी की तीन छक्कों की बौछार और चौथे और अंतिम डिलीवरी पर हुर्रिए-सम्पन्न दो रनों की गति ऐसा कुछ था जो सीएसके को जीत के लिए आराम प्रदान किया। पंड्या ने कहा, “उन्होंने (सीएसके) अपनी योजनाओं के साथ स्मार्ट थे और लंबी सीमा का अच्छी तरह से उपयोग किया। उन्होंने इसका मज़ा लिया और स्टम्प्स के पीछे खेल को पढ़ने वाला व्यक्ति उन्हें बताता रहा कि क्या काम कर रहा है।”

धोनी, 42, चार डिलीवरी में 20 रन बनाए, जो अंत में मैच के परिणाम में अंतर डाल दिया।

“हमारे युवा विकेटकीपर (एमएसडी) ने आखिरी गेंदों में तीन छक्के मारकर बहुत मदद की और मुझे लगता है कि यही अंतर था। इस तरह की भूमि पर शुरू करने के लिए, आपको 10-15 अतिरिक्त रन की आवश्यकता होती है। हम 215-220 की ओर देख रहे थे, लेकिन बुमराह ने अच्छा बॉलिंग की,” गायकवाड़ ने कहा, जिन्होंने इस मौसम में धोनी के कप्तानी के कर्तव्यों को संभाला।

“हमारी गेंदबाजी ने खेल को अच्छी तरह से नियंत्रित किया। पावरप्ले में भी, मैंने सिर्फ छह ओवर्स में 60 रनों को खासी अच्छी तरह संभाला। इस तरह के मैदानों पर बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के लिए महत्वपूर्ण है। हमारे गेंदबाजों में से (लसीथ) मालिंगा (मथीशा पथिराना) ने उत्कृष्ट बोलिंग की और वह योर्कर्स को पूरी क्षमता से बोले।”

उन्हें पूछा गया कि उन्होंने पारी की शुरुआत क्यों नहीं की और इस बजाय अजिंक्य रहाणे को रचिन रवींद्र के साथ भेजा, तो गाइकवाड़ ने कहा, “कुछ नहीं, जिंक्स (रहाणे) को थोड़ी सी परेशानी थी। सोचा कि उसे खोलने और जल्दी से रन बनाने के लिए बेहतर होगा। मैं किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने के लिए ठीक हूं।” मैच के खिलाड़ी, पथिराना, जिन्होंने अपने सर्वश्रेष्ठ आईपीएल फिगर्स 4/28 पकड़े, ने कहा कि उन्हें थोड़ा घबराहट महसूस हो रही थी क्योंकि वह एक परेशानी से लौटकर टीम में वापस आ रहे थे।

“जब हम पावरप्ले में गेंद डाल रहे थे, तो मुझे घबराहट महसूस हो रही थी। मैं परिणामों के बारे में नहीं सोचता और मैं केवल कार्रवाई के बारे में सोचता हूं। पहले से ही, मुझे दो सप्ताह पहले कुछ परेशानी थी और सभी सहायक कर्मचारी और खिलाड़ी मुझे सहायता की।

“यह मेरे फॉर्म के लिए मुख्य बात है,” श्रीलंकाई ने कहा, जिन्होंने अपने क्रिकेटीय क्रियाकलाप को महान Malinga की रूपरेखा पर आधारित बनाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!