Mahindra XUV 3XO ने Brezza, Nexon और Venue के मार्केट को खत्म कर दिया है! कल होने वाला है लॉन्च

0
0
Mahindra XUV 3XO

Mahindra XUV 3XO: XUV 3XO के साथ महिंद्रा इस सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करना चाहती है। लेकिन यह काम आसान नहीं होगा क्योंकि मारुति सुजुकी ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन और हुंडई वेन्यू जैसी गाड़ियां पहले से ही इस सेगमेंट में मजबूती से आस्थित हैं।

Mahindra XUV 3XO: भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में महिंद्रा की नई धाक जमाने के लिए तैयार है। कंपनी कल, यानी 29 अप्रैल, अपनी बहुप्रतीक्षित कॉम्पैक्ट SUV XUV 3XO को लॉन्च करने जा रही है। यह गाड़ी वास्तव में पहले से मौजूद Mahindra XUV300 का ही अधिक अपडेटेड वर्जन है।

Mahindra XUV 3XO

SUV सेगमेंट भारतीय कार बाजार में सबसे ज्यादा कॉम्पिटिशन वाला सेगमेंट

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट भारतीय कार बाजार में सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धी सेगमेंट है। XUV 3XO के साथ महिंद्रा इस सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करना चाहती है। हालांकि, यह आसान नहीं होगा क्योंकि मारुति सुजुकी ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन और ह्यूंडई वेन्यू जैसी गाड़ियाँ पहले से ही इस सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।

Mahindra XUV 3XO का डिजाइन

Mahindra XUV 3XO

Mahindra XUV 3XO का डिजाइन Mahindra XUV300 से काफी अलग है। गाड़ी के फ्रंट प्रोफाइल में एक नई रेडिएटर ग्रिल, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, और उल्टे एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स शामिल हैं। बंपर को भी काफी बदला गया है। साइड प्रोफाइल में, एक नए डिजाइन की अलॉय व्हील्स और डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। पिछले हिस्से में, नए डिजाइन की एलईडी टेललाइट्स और अपडेटेड बंपर है।

Mahindra XUV 3XO का इंटीरियर

Mahindra XUV 3XO का इंटीरियर केवल बाहरी हिस्से के साथ ही नहीं, बल्कि काफी बदला हुआ है। XUV300 के मुकाबले, यह अधिक अपमार्केट और लग्जरी दिखता है। गाड़ी में सेगमेंट का सबसे बड़ा पैनोरेमिक सनरूफ दिया गया है, जिसे स्काईरूफ कहा जाता है। इसके अलावा, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और महिंद्रा XUV700 में पहले देखे गए AdrenoX ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। 360 डिग्री सराउंड व्यू कैमरा भी इस गाड़ी में उपलब्ध होने की उम्मीद है।

Mahindra XUV 3XO

Mahindra XUV 3XO इंजन

Mahindra XUV 3XO में XUV300 के इंजन विकल्प होने की संभावना है। यह कॉम्पैक्ट SUV में 1.5 लीटर का डीजल इंजन और 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन उपलब्ध हो सकता है। साथ ही, 1.2 लीटर का TGDI पेट्रोल इंजन भी शामिल किया जा सकता है। ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक AMT की उम्मीद है। गाड़ी की पावर और टॉर्क फिगर XUV300 के समान या उससे थोड़ा अधिक हो सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!