Monday Box Office:सोमवार को ‘रुसलान’ अधर में लटकी रही, ‘दो और दो प्‍यार’ जैसी बिन पानी मछली, और ‘मैं लड़ेगा’ बेहाल

0
1

वर्तमान में बॉक्स ऑफिस की स्थिति बेहद निराशाजनक है। सिनेमाघरों में दर्शकों की कमी है। इस परिस्थिति में बॉलीवुड से लेकर साउथ तक की फिल्में कड़ी चोट में हैं। इस विवेक में, आयुष शर्मा की ‘रुसलान’, आकाश प्रताप सिंह की ‘मैं लड़ेगा’ और विद्या बालन की ‘दो और दो प्‍यार’ भी शामिल हैं।

नई रिलीज फिल्मों के लिए पहले सप्ताह की जांच बहुत महत्वपूर्ण होती है, क्योंकि यह देखने का एक माध्यम होता है कि फिल्म कितना उत्तेजित करती है। हालांकि, वर्तमान में बॉक्स ऑफिस पर ऐसी स्थिति है कि यहाँ नई फिल्मों के प्रदर्शन में कोई भी अंतर नहीं पड़ता। सिनेमाघरों में सुस्ती दिखाई दे रही है। बॉलीवुड से लेकर साउथ तक की फिल्में फ्लॉप हो रही हैं। यहाँ तक कि पिछले डेढ़ महीने से हालात इतने खराब हैं कि नई फिल्मों के लिए भी उत्साह की कमी है। इसी बीच, ‘रुसलान’ और ‘मैं लड़ेगा’ नामक फिल्मों को फ्लॉप की सूची में शामिल किया गया है। वहीं, ‘दो और दो प्यार’ के साथ विद्या बालन और प्रतीक गांधी की फिल्म को लेकर लोगों में पहले ही निराशा उमड़ चुकी है।

Monday Box Office

सलमान खान के भाई आयुष शर्मा के लिए ‘रुसलान’ एक बड़ा मौका था। उनकी डेब्यू फिल्म ‘लवयात्री’ फ्लॉप होने के बाद, वे ‘अंतिम: द फाइनल ट्रूथ’ में अपनी एंग्री यंग मैन छवि को बढ़ावा देने के लिए ‘रुसलान’ में एक्शन अवतार में नजर आए। लेकिन बेशक, एक्शन और कहानी में कई ट्विस्ट होने के बावजूद, उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई जादू नहीं चला पाई। इस फिल्म ने चार दिनों में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर केवल 2.55 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया।

सोमवार को ‘रुसलान’ ने 55 लाख रुपये कमाए

करण बुटानी के निर्देशन में बनी ‘रुसलान’ का बजट भी केवल 25 करोड़ रुपये है। लेकिन यह फिल्म लाइफटाइम में अपने बजट का भी आधा कमाई करती हुई नहीं दिख रही है। sacnilk की रिपोर्ट के अनुसार, ‘रुसलान’ ने अपने पहले सोमवार को 40 लाख रुपये का व्यापार किया है। ओपनिंग डे पर शुक्रवार को फिल्म ने 55 लाख रुपये की कमाई की थी। इस प्रकार, कमाई में बड़ी गिरावट नहीं आई है, लेकिन यह कमाई इतनी कम है कि इस पर अधिक विचार करना उचित नहीं होगा।

पिट चुकी फिल्‍में घ‍िसट-घ‍िसटकर चलने को मजबूर

बेशक, अगर ‘रुसलान’ किसी अच्छे समय में रिलीज होती, तो शायद इसकी कमाई थोड़ी बेहतर होती। लेकिन अभी बॉक्स ऑफिस पर स्थिति बहुत ही कठिन है। दर्शकों की कमी और नई धमाकेदार फिल्मों के न आने के कारण, सिनेमाघरों में लोग थक गए हैं और फ्लॉप फिल्में लगातार चल रही हैं। इस दौरान आगे जून महीने के पहले हफ्ते तक चलने की उम्मीद है, जब तक लोकसभा चुनाव समाप्त नहीं होते। इसके अलावा, बढ़ती गर्मी और आईपीएल टूर्नामेंट ने भी थिएटर्स को नुकसान पहुंचाया है। ‘रुसलान’ की स्थिति अब ठीक से नहीं है, यह न तो आगे बढ़ने के लिए तैयार है, और न ही पीछे जाने के लिए।

‘मैं लड़ेगा’ ने सोमवार को कमाए हैं महज 2 लाख रुपये

दूसरी ओर, ‘रुसलान’ के साथ शुक्रवार को ही रिलीज हुई ‘मैं लड़ेगा’ की हालत और भी बुरी है। आकाश प्रताप सिंह के साथ इस फिल्म ने रिलीज के चार दिनों तक सिर्फ 14 लाख रुपये की कुल कमाई की है। ओपनिंग डे पर फिल्म ने केवल 4 लाख रुपये कमाए थे, जबकि सोमवार को 2 लाख रुपये की नेट कलेक्शन हुआ है।

‘दो और दो प्‍यार’ ने 11वें दिन किया 7 लाख का कारोबार

शीर्षा गुहा ठाकुरता के निर्देशन में बनी ‘दो और दो प्‍यार’ भी अपनी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। विद्या बालन, प्रतीक गांधी, और इलियाना डिक्रूज स्टारर इस फिल्म ने 11 दिनों में देश में केवल 3.87 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया है। सोमवार को इस फिल्म ने मात्र 7 लाख रुपये की कमाई की है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!