जून में लांच होगी Tata Altroz racer , नई स्पोर्ट्स लुक से मचाएगी धूम

0
8
Altroz racer

Altroz Racer के इंटीरियर में महत्वपूर्ण अपग्रेड किया गया है। केबिन में अब एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो Apple CarPlay और Android Auto का समर्थन करता है। इसके अतिरिक्त, हवादार फ्रंट सीटें, एक एयर प्यूरीफायर, वॉयस-एनेबल्ड सनरूफ कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और 360-डिग्री कैमरा भी शामिल हैं।

जून 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है कि Tata Altroz Racer आएगा। टाटा की प्रीमियम हैचबैक का यह स्पोर्टियर वर्जन, स्टैंडर्ड अल्ट्रोज़ की तुलना में अधिक दमदार इंजन, खास बाहरी डिज़ाइन और उन्नत उपकरणों की पेशकश करेगा। यह वर्जन Altroz के रूप में आएगा, जो एक लोकप्रिय हैचबैक कार है, लेकिन इसमें स्पोर्टी और उत्साहजनक तत्वों को भी शामिल किया गया है।

Altroz racer

Altroz Racer को सबसे पहले 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था, जहां इसने स्पोर्टी एस्थेटिक्स का जलवा दिखाया। यह उस कार्यक्रम में देखे गए स्पोर्टी एस्थेटिक्स को बरकरार रखेगा। प्रोडक्शन मॉडल में ब्लैक-आउट बोनट, रूफ और ओआरवीएम के साथ-साथ बोनट और रूफ के साथ चलने वाली दोहरी व्हाइट रेसिंग स्ट्राइप्स शामिल होने की उम्मीद है। यह इसे एक आकर्षक और आक्रामक लुक देता है, जो कि आगे बढ़ाने वाले खरीदारों को प्रेरित करता है|

Altroz racer

Altroz Racer Features

Altroz Racer के इंटीरियर में कई महत्वपूर्ण अपग्रेड किए गए हैं। केबिन में एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जो Apple CarPlay और Android Auto को समर्थन देगा, शामिल होगा। साथ ही, हवादार फ्रंट सीटें, एक एयर प्यूरीफायर, वॉयस-एनेबल्ड सनरूफ कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, और 360-डिग्री कैमरा भी शामिल होंगे। इंटीरियर में पूरी तरह से काली थीम होगी, जिसे लाल स्टिचिंग और डिटेलिंग द्वारा उभारा जाएगा। लेदर सीट अपहोल्स्टरी भी शामिल होगी, जो वाहन को एक लग्जरी और सुखद अंदाज़ देगी।

Altroz racer

Altroz Racer Engine

अल्ट्रोज़ रेसर के लिए स्टैंडर्ड अल्ट्रोज़ के समीप मुकाबले मुख्य बदलाव हुड के नीचे होने वाला है। जबकि स्टैंडर्ड अल्ट्रोज़ iTurbo में 110 bhp, 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है, तो अल्ट्रोज़ रेसर में नेक्सॉन का 120 bhp, 1.2-लीटर यूनिट होगा, जो अतिरिक्त 10 bhp और 30 Nm का टॉर्क प्रदान करेगा।

यह बढ़ी हुई परफॉर्मेंस अल्ट्रोज़ रेसर को सीधे हुंडई i20 N लाइन के साथ प्रतिस्पर्धा में खड़ा करेगी, जिसमें 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन 120 bhp और 172 Nm का उत्पादन करता है। अल्ट्रोज़ रेसर के सिर्फ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आने की उम्मीद है।

Altroz racer

Altroz Racer Price

अल्ट्रोज रेसर की कीमत का अनुमान है कि यह iTurbo से अधिक होगी, जो वर्तमान में ₹9.20 लाख से ₹10.10 लाख (एक्स-शोरूम) रेंज में आता है। यह मूल्य निर्धारण इसे हुंडई i20 N लाइन जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्पर्धी बनाएगा, जिसकी मैनुअल वेरिएंट की कीमत ₹10 लाख से ₹11.42 लाख (एक्स-शोरूम) तक है और ऑटोमैटिक ट्रिम्स के लिए ₹11.15 लाख से ₹12.52 लाख (एक्स-शोरूम) तक है। इस उच्च कीमत ने इसे उच्च गति वाहनों के सेगमेंट में विशेष और प्रतिस्पर्धी बनाया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!