Weather: दिल्ली, उत्तर भारत में छाया घना कोहरा, 22 ट्रेनों और 150 उड़ानों में हुई देरी

0
2

Weather: दिल्ली, उत्तर भारत में छाया घना कोहरा, 22 ट्रेनों और 150 उड़ानों में हुई देरी

Weather: रविवार की सुबह, दिल्ली और इसके आस-पास के क्षेत्रों में ठंड और कोहरे से भरी शुरुआत हुई, राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया और सड़क दृश्यता लगभग शून्य तक पहुंच गई।

ब्यूरो: रविवार की सुबह, दिल्ली और इसके आस-पास के क्षेत्रों में ठंड और कोहरे से भरी शुरुआत हुई, राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया और सड़क दृश्यता लगभग शून्य तक पहुंच गई।

देश के कई अन्य हिस्सों की तरह नई दिल्ली में भी रविवार सुबह घना कोहरा छाया रहा, जिससे परिवहन में काफी बाधाएं आईं। राष्ट्रीय राजधानी में 22 ट्रेनों और 150 उड़ानों में देरी देखी गई, आरके पुरम में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Weather: दिल्ली, उत्तर भारत में छाया घना कोहरा, 22 ट्रेनों और 150 उड़ानों में हुई देरी हवाईअड्डा क्षेत्र में शून्य दृश्यता का अनुभव हुआ, जिससे दिल्ली हवाईअड्डे को पिछली रात कोहरे की चेतावनी जारी करनी पड़ी, जिसमें यात्रियों को नवीनतम उड़ान जानकारी के लिए एयरलाइंस से संपर्क करने की सलाह दी गई। बजट वाहक इंडिगो और स्पाइसजेट सहित एयरलाइंस ने उत्तर भारत में “मौसम की चुनौतियों” को स्वीकार किया, और यात्रियों को प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण उड़ान कार्यक्रम में संभावित रुकावटों के बारे में आगाह किया।

स्पाइसजेट ने विशेष रूप से दिल्ली, अमृतसर, जम्मू, वाराणसी, गोरखपुर, गुवाहाटी, पटना, बागडोगरा और दरभंगा में प्रस्थान/आगमन और परिणामी उड़ानों पर प्रभाव पर प्रकाश डाला। इस बीच, चेन्नई में, जहां पोंगल उत्सव शुरू हुआ, पांच आने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को हैदराबाद की ओर मोड़ दिया गया, और 18 उड़ानों को देरी का सामना करना पड़ा, जिससे हवाई अड्डे पर लैंडिंग को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया।

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, बिहार, उत्तर प्रदेश, जम्मू संभाग, चंडीगढ़, असम और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक सहित विभिन्न क्षेत्रों में बहुत घना कोहरा दर्ज किया गया। त्रिपुरा, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के हिस्से मध्यम कोहरे से प्रभावित रहे। दिल्ली के कई इलाकों में हवा की गुणवत्ता भी खराब होकर ‘गंभीर’ श्रेणी में पहुंच गई।

Weather: दिल्ली, उत्तर भारत में छाया घना कोहरा, 22 ट्रेनों और 150 उड़ानों में हुई देरी मौसम कार्यालय ने ठंड और कोहरे की स्थिति के कारण रेड अलर्ट जारी किया है, जिसमें मंगलवार तक दिल्ली में घने कोहरे का अनुमान लगाया गया है। शुक्रवार को मौसम का पहला शीत लहर वाला दिन रहा, जब तापमान गिरकर 3.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। दिल्ली के महरौली-गुड़गांव रोड पर आखिरी गांव आया नगर में शनिवार को इस सीजन की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई, तापमान 3 डिग्री दर्ज किया गया। प्रतिकूल मौसम की स्थिति जारी रहने की आशंका है, जिससे परिवहन में लगातार व्यवधान हो रहा है और प्रभावित क्षेत्रों में दैनिक जीवन प्रभावित हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!