आम आदमी पार्टी को ख़त्म करना चाहते हैं PM मोदी

0
0

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय तक मार्च निकालने का प्रयास किया।

हालांकि, पुलिस के कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के कारण वे आम आदमी पार्टी के मुख्यालय से आगे नहीं बढ़ पाए।

मार्च शुरू करने से पहले अरविंद केजरीवाल ने पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार आम आदमी पार्टी को एक खतरे के रूप में देखती है।

केजरीवाल ने बीजेपी पर “ऑपरेशन झाड़ू” चलाने का आरोप लगाते हुए कहा, “प्रधानमंत्री ने यह ठान लिया है कि वे आम आदमी पार्टी को पूरी तरह समाप्त कर देना चाहते हैं।”

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को घोषणा की थी कि वह रविवार को दोपहर 12 बजे दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय की ओर मार्च करेंगे।

उनका आरोप है कि केंद्र की मोदी सरकार आम आदमी पार्टी के नेताओं को गिरफ्तार कर रही है। इस वजह से उन्होंने बीजेपी को चुनौती दी थी कि उन्हें और उनके नेताओं को गिरफ्तार कर लिया जाए।

वहीं, बीजेपी का आरोप है कि अरविंद केजरीवाल यह प्रदर्शन इसलिए कर रहे हैं ताकि स्वाति मालीवाल और विभव कुमार के मामले से ध्यान भटकाया जा सके|

आम आदमी पार्टी

‘हमारे नेताओं के ख़िलाफ़ साज़िश रची जा रही है’

रविवार को मार्च शुरू करने से पहले आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, “हमारे सभी बड़े नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। केजरीवाल जी पिछले 20 दिनों से जमानत पर बाहर हैं, लेकिन बीजेपी हर दिन हमारे खिलाफ साजिश रच रही है और मामले दर्ज करवा रही है।”

“अगर मोदी जी को आम आदमी पार्टी से नफरत है और वे सोचते हैं कि नेताओं को जेल में डालकर हमारी पार्टी को खत्म कर देंगे, तो वे गलतफहमी में हैं।” उन्होंने कहा, “आज दोपहर 12 बजे हम बीजेपी मुख्यालय की ओर मार्च करेंगे। उन्हें हमारे नेताओं को एक-एक करके जेल में डालने का नाटक बंद करना चाहिए और हम सभी को एक साथ गिरफ्तार कर लेना चाहिए।” “हम दिल्ली पुलिस से क्या उम्मीद कर सकते हैं? वे केंद्र सरकार के आदेशों का पालन कर रहे हैं। अगर वे ऐसा नहीं करते, तो या तो उनका तबादला कर दिया जाएगा, निलंबित कर दिया जाएगा, या उनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज कर दिए जाएंगे।”

केजरीवाल ने क्या कहा?

केजरीवाल ने कहा, “प्रधानमंत्री जी ने आम आदमी पार्टी को पूरी तरह खत्म करने और कुचलने का इरादा बना लिया है। इसके लिए उन्होंने ‘ऑपरेशन झाड़ू’ शुरू किया है। कई लोग जो प्रधानमंत्री से मिलने जाते हैं और हमें भी जानते हैं, वे बताते हैं कि प्रधानमंत्री जी आम आदमी पार्टी के बारे में चर्चा करते हैं। वे कहते हैं कि ‘आप’ पार्टी तेजी से बढ़ रही है और इसके कामों की चर्चा पूरे देश में हो रही है।”

“प्रधानमंत्री जी ने कहा कि आम आदमी पार्टी बहुत तेजी से बढ़ रही है और इसके कामों की सराहना हो रही है। आने वाले समय में आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी के लिए एक बड़ी चुनौती बन सकती है। इसलिए प्रधानमंत्री जी का मानना है कि इस पार्टी को अभी खत्म कर दिया जाए ताकि भविष्य में यह बीजेपी के लिए चुनौती न बने।”

उन्होंने कहा, “पिछले दो साल से इन्होंने (बीजेपी) हमारे नेताओं को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है। इन्होंने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया, और कल मेरे निजी सचिव तक को गिरफ्तार कर लिया। मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि आप एक-एक करके गिरफ्तार कर रहे हैं, आज हम सब साथ आ रहे हैं, आप हमें गिरफ्तार कर लो। हम डरने वाले नहीं हैं।”

“इस ‘ऑपरेशन झाड़ू’ के तहत आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं को गिरफ्तार किया गया है और आगे भी गिरफ्तार किया जाएगा। आने वाले समय में आम आदमी पार्टी के बैंक अकाउंट सीज किए जाएंगे और पार्टी का दफ़्तर खाली कराकर हमें सड़क पर लाया जाएगा।”

केजरीवाल ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री जी को कहना चाहता हूं कि अगर आप एक केजरीवाल को गिरफ्तार करोगे, तो इस देश में हज़ारों केजरीवाल पैदा होंगे।”

क्या है मामला?

ये पूरा मामला आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल द्वारा केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर उनके साथ मारपीट के आरोपों के बाद शुरू हुआ है।

इस सप्ताह मालीवाल ने बयान दिया था कि उन्होंने केजरीवाल के करीबी और पीए रहे विभव कुमार पर मारपीट के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया है। इसके बाद, शनिवार को दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को हिरासत में ले लिया। विभव की गिरफ्तारी के बाद, केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए शनिवार को कहा, “मैं कल दोपहर 12 बजे बीजेपी दफ्तर पहुंच रहा हूं।”

केजरीवाल ने कहा, “मैं अपनी पार्टी के सभी नेताओं और विधायकों को लेकर कल दोपहर 12 बजे बीजेपी मुख्यालय पहुंच रहा हूं, आपको जिसे-जिसे जेल में डालना है डाल दीजिए।” विभव को शनिवार शाम को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल को कथित शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के 50 दिन बाद, सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने के लिए जमानत दी है। अरविंद केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत मिली है, और उन्हें 2 जून को फिर से जेल जाना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!