विपक्ष पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वार पहले देते हैं सरंक्षण और फिर माफिआ की मौत पर बहाते हैं आंसू

0
3

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मऊ में एक जनसभा को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने बलिया, घोसी और सलेमपुर के प्रत्याशियों के पक्ष में समर्थन मांगा। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो लोग पहले माफियाओं को संरक्षण देते थे, वे अब माफिया की मौत पर आंसू बहा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मऊ के रतनपुरा में तीन लोकसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने सभा की शुरुआत में ही विपक्ष पर तीखा हमला बोला और पूर्वांचल की खराब स्थिति के लिए पूर्ववर्ती सरकारों को जिम्मेदार ठहराया। पीएम मोदी ने कहा कि पहले पूर्वांचल में माफिया पनपते थे और उन्हें सपा और कांग्रेस के नेताओं का संरक्षण मिलता था। लेकिन पिछले 10 सालों में इस क्षेत्र ने देश के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को चुना है। पीएम मोदी ने जनता से आग्रह किया कि आगामी 1 जून को एनडीए और भाजपा के प्रत्याशियों को वोट देकर देश के प्रधानमंत्री के चयन में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि आपके एक-एक वोट से देश की दिशा और दशा तय होती है, इसलिए सोच-समझकर अपना वोट दें और मजबूत सरकार बनाने में अपना योगदान दें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक जून को होने वाले मतदान से पहले ही पूर्वांचल के लोगों ने मन बना लिया है कि भाजपा को ही जिताना है और गरीब बेटे को ताकत देनी है, जो आपकी सेवा में दिन-रात एक किए हुए है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार पक्के घर बनाने के साथ-साथ पक्की गलियाँ भी बना रही है, जिससे लोगों को बेहतर जीवनयापन की सुविधाएं मिल सकें। उन्होंने कहा कि अब जनता का आशीर्वाद मोदी के साथ है, और लोग यह समझ चुके हैं कि भाजपा ही उनके विकास और भविष्य की गारंटी है। पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वांचल के लोगों का समर्थन उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है और उन्होंने जनता से अपील की कि वे अपने वोट से भाजपा को मजबूती प्रदान करें, ताकि विकास की गति निरंतर जारी रहे और हर घर तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इंडी गठबंधन और सपा के लोग पूर्वांचल को पिछड़ा बनाए रखने की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सपा की सरकार के दौरान जमीनों पर अवैध कब्जे किए गए और दंगाइयों को खुला समर्थन दिया गया। पीएम मोदी ने कहा कि वही लोग अब माफिया की मौत पर आंसू बहा रहे हैं, जो पहले उन्हें संरक्षण देते थे।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि भाजपा की सरकार ने पिछले वर्षों में पूर्वांचल के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। उन्होंने बताया कि सरकार ने सड़क, बिजली, और जल आपूर्ति जैसे बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए व्यापक योजनाएं लागू की हैं। इसके साथ ही, गरीबों के लिए पक्के घर और रोजगार के अवसरों का भी विस्तार किया गया है।

उन्होंने जनता से अपील की कि वे एक जून को होने वाले चुनाव में भाजपा को वोट देकर देश के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा का विजन हर नागरिक की प्रगति और समृद्धि सुनिश्चित करना है, और इसके लिए जनता का समर्थन अनिवार्य है। उन्होंने आश्वासन दिया कि भाजपा की सरकार पूर्वांचल को एक नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी और सभी नागरिकों के लिए एक सुरक्षित और समृद्ध भविष्य सुनिश्चित करेगी।

पीएम मोदी ने इंडी गठबंधन पर तीखा हमला करते हुए कहा कि ऐसे गठबंधन से जनता को सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह लोग जातियों को आपस में लड़ाने और असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का प्रयास कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन संविधान को बदलने की फिराक में है और भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण देने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि इंडी गठबंधन के सदस्य एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण को समाप्त करना चाहते हैं और पूरा आरक्षण मुसलमानों को देने की योजना बना रहे हैं। पीएम मोदी ने दावा किया कि यह लोग बहुसंख्यक समाज को दोयम दर्जे का नागरिक बनाने का षड्यंत्र रच रहे हैं। उन्होंने जनता से अपील की कि वे ऐसे विभाजनकारी ताकतों से सावधान रहें और भाजपा के समर्थन में मतदान करें।

पीएम मोदी ने कहा कि 2012 में सपा ने अपने घोषणा पत्र में बाबा साहब के संविधान को बदलने की बात भी की थी। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों को अल्पसंख्यक संस्थान बनाने की साजिश रच रही है। उन्होंने यह भी बताया कि कोलकाता हाईकोर्ट ने हाल ही में 77 ओबीसी जातियों का आरक्षण खारिज कर दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि भाजपा और एनडीए बाबा साहब की सोच को लेकर संकल्पित हैं और उसी दिशा में काम कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि यह वही पावन भूमि बलिया है, जहां से उज्ज्वला योजना की शुरुआत हुई थी ताकि कोई भूखा ना रहे। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिल रहा है। शौचालय, बिजली, गैस, और नल की सुविधा मिली है। अब मोदी सरकार हर परिवार का बिजली बिल शून्य करने की दिशा में काम कर रही है। हर घर में बिजली बनेगी और हर परिवार उससे कमाई भी करेगा। पीएम ने बताया कि ‘सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना’ शुरू की गई है, जिसके तहत हर घर पर सोलर पैनल लगाए जाएंगे और सरकार 75 हजार रुपये की मदद करेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि 4 जून को बड़ा मंगल है, और यह विकसित भारत का मंगल होगा। उन्होंने जनता से एनडीए को छड़ी के चुनाव चिह्न पर वोट देकर जिताने की अपील की। अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से दोनों हाथ उठाकर संकल्प दिलवाया कि गांव के देवस्थान या तीर्थ स्थल पर जाकर सभी लोग मोदी की ओर से माथा टेकेंगे और परमात्मा से आशीर्वाद लेंगे कि विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में सरकार को सफलता मिले और सभी का आशीर्वाद प्राप्त हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!