स्वाति मालीवाल केस : रेप के साथ साथ जान से मारने की मिल रहीं हैं धमकियाँ, youtuber ध्रुव राठी भी हैं शामिल

0
1

स्वाति मालीवाल से दिल्ली के सीएम हाउस में कथित मारपीट के मामले में विवाद जारी ही था कि इसी बीच आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद ने अपनी पार्टी और यूट्यूबर ध्रुव राठी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें रेप और जान से मारने की धमकियाँ मिल रही हैं।

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अपनी ही पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने दावा किया है कि आप नेताओं और वॉलंटियर्स ने उनके खिलाफ कथित तौर पर ‘चरित्र हनन’ अभियान चलाया, जिसके बाद से उन्हें बलात्कार और जान से मारने की धमकियाँ मिल रही हैं। इसके साथ ही, उन्होंने यूट्यूबर ध्रुव राठी पर भी आरोप लगाया है कि उन्होंने उनके खिलाफ ‘एकतरफा’ वीडियो पोस्ट करके नफरत भरे अभियान को और बढ़ावा दिया।

स्वाति मालीवाल

‘ध्रुव राठी ने मेरे खिलाफ एकतरफा वीडियो पोस्ट किया’

आप सांसद ने अपने पूर्व हैंडल पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्राप्त अपमानजनक मैसेज और रेप की धमकियों के कई स्क्रीनशॉट साझा किए हैं। मालीवाल ने पूर्व हैंडल पर एक पोस्ट में कहा, ‘मेरी पार्टी, अर्थात् आप के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मेरे खिलाफ चरित्र हनन, शर्मसार करने और भावनाओं को भड़काने का अभियान चलाया। इसके बाद मुझे बलात्कार और मौत की धमकियां मिली हैं। इस बात को और भी बढ़ावा मिला जब यूट्यूबर @Dhruv_Rathee ने मेरे खिलाफ एकतरफा वीडियो पोस्ट किया।

स्वाति मालीवाल ने AAP और ध्रुव राठी पर लगाए ये आरोप

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की पूर्व अध्यक्ष ने बताया कि पार्टी के नेतृत्व ने उन्हें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथी बिभव कुमार के खिलाफ शिकायत वापस लेने के लिए धमकाया है। मालीवाल ने यूट्यूबर ध्रुव राठी को भी निराशा व्यक्त की, कहते हुए कि उन्होंने राठी से संपर्क किया और मामले में अपना पक्ष साझा करने के प्रयास किया, लेकिन उनके कॉल और मैसेज को नजरअंदाज कर दिया। स्वाति मालीवाल ने ध्रुव राठी पर उनके प्रवक्ता होने का आरोप लगाया जो खुद को स्वतंत्र पत्रकार बताता है, लेकिन उसने मुझ जैसी पीड़ित महिला को शर्मिंदा किया है।

मुझे गाली और धमकियों का सामना करना पड़ रहा- स्वाति मालीवाल

स्वाति मालीवाल ने कहा कि पार्टी के नेतृत्व से जुड़े, यह बहुत स्पष्ट है कि वे मुझे शिकायत वापस लेने के लिए डरा रहे हैं। ध्रुव राठी के बारे में, उन्होंने कहा कि मैंने उनसे अपने पक्ष को साझा करने के लिए पूरी कोशिश की, लेकिन उनके कॉल और संदेशों का कोई जवाब नहीं आया। यह अफवाही है कि उनके जैसे लोग, जो स्वतंत्र पत्रकार होने का दावा करते हैं, अन्य आप प्रवक्ताओं की तरह काम नहीं कर रहे हैं। एक पीड़ित महिला को इस स्तर पर शर्मिंदा किया जा सकता है कि मुझे अत्यधिक गालियों और धमकियों का सामना करना पड़ रहा है।

स्वाति मालीवाल का कई प्वाइंट्स पर ध्रुव राठी से सवाल

स्वाति मालीवाल ने आगे कुछ तथ्यों का भी उल्लेख किया और ध्रुव राठी से पूछा कि उन्होंने अपने ढाई मिनट के वीडियो में यह स्पष्टीकरण क्यों नहीं दिया।

1. घटना की बात स्वीकार करने के बाद पार्टी ने इससे यू-टर्न ले लिया।
2. मेडिकल (MLC) रिपोर्ट, जिसमें मारपीट के कारण चोट लगने की बात कही गई थी।
3. वीडियो का चुनिंदा हिस्सा जारी किया गया और फिर आरोपी (बिभव कुमार) का फोन फॉर्मेट कर दिया गया।
4. आरोपी को क्राइम सीन (सीएम हाउस) से गिरफ्तार किया गया। उसे वहां जाने की अनुमति क्यों दी गई? क्या सबूतों से छेड़छाड़ के लिए?
5. एक महिला जो हमेशा सही मुद्दों के लिए खड़ी रही, जो बिना सुरक्षा के अकेले मणिपुर गई, उसे बीजेपी ने कैसे खरीद लिया?

आप सांसद मालीवाल ने आगे कहा कि पार्टी की पूरी मशीनरी और उसके समर्थकों ने मुझे बदनाम करने और शर्मिंदा करने का प्रयास किया है, जो महिलाओं के मुद्दों पर उनके रुख के बारे में बहुत कुछ कहता है। मैं दिल्ली पुलिस में रेप और हत्या की धमकियों के खिलाफ केस दर्ज करवा रही हूं। मुझे उम्मीद है कि वे अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। अगर मेरे साथ कुछ होता है, तो सभी को पता है कि उन्हें उकसाने वाला कौन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!