IND vs ENG 3rd Test Day 2 Score: रविचंद्रन अश्विन-ध्रूव जुरैल ने भारत को 350 रन के पार पहुंचाया, इंग्‍लैंड का संघर्ष जारी

0
5

IND vs ENG 3rd Test Day 2  Score: रविचंद्रन अश्विन-ध्रूव जुरैल ने भारत को 350 रन के पार पहुंचाया, इंग्‍लैंड का संघर्ष जारी

IND vs ENG Score 3rd Test Day 2: भारत और इंग्‍लैंड के बीच शुक्रवार को राजकोट में तीसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। भारत ने अपनी पारी 326/5 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। भारत के लिए पहले दिन कप्‍तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने शानदार शतक जमाए।

IND vs ENG 3rd Test Day 2 Score भारतीय टीम को विशाल स्‍कोर बनाने की अपेक्षा है ताकि वो सीरीज में 2-1 की बढ़त बना सके। याद दिला दें कि इंग्‍लैंड ने हैदराबाद टेस्‍ट 28 रन से जीता था। इसके बाद भारत ने विशाखापट्टनम टेस्‍ट 106 रन के अंतर से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर की थी।

IND vs ENG 3rd Test Day 2  Score
IND vs ENG 3rd Test Day 2  Score

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। India vs England 3rd Test Day 2  Score: भारत और इंग्‍लैंड के बीच आज (शुक्रवार) को राजकोट में तीसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल जारी है।

IND vs ENG 3rd Test Day 2 Score भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। मेजबान टीम ने पहले दिन स्‍टंप्‍स तक 86 ओवर में 326/5 का स्‍कोर बनाया था। भारत इसी स्‍कोर से दूसरे दिन अपनी पारी आगे बढ़ा रहा है।

IND vs ENG 3rd Test Day 2 Score याद दिला दें कि भारत और इंग्‍लैंड इस समय पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। इंग्‍लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्‍ट को 28 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। इसके बाद भारत ने विशाखापट्टनम में जोरदार वापसी करके 106 रन से मैच जीता और सीरीज 1-1 से बराबर की।

दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11

भारत की प्‍लेइंग 11 – यशस्‍वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रूव जुरैल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद सिराज।

इंग्‍लैंड की प्‍लेइंग 11 – जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्‍टो, बेन स्‍टोक्‍स (कप्‍तान), बेन फोक्‍स, रेहान अहमद, टॉम हार्टली, मार्क वुड और जेम्‍स एंडरसन।

Ind vs Eng 3rd Test Score: रूट ने किया जडेजा की पारी का अंत

भारत को लगा तगड़ा झटका। रवींद्र जडेजा को जो रूट ने बनाया शिकार। रूट ने अपनी ही गेंद पर लपक लिया जडेजा का कैच। जो रूट पारी का 91वां ओवर डालने आए। IND vs ENG 3rd Test Day 2 Score पांचवीं गेंद पर जडेजा ने रूट की दिशा में ही शॉट खेला और गेंदबाज ने अच्‍छा कैच लपका।

जडेजा ने 225 गेंदों में 9 चौके और दो छक्‍के की मदद से 112 रन बनाए। ध्रूव जुरैल और रविचंद्रन अश्‍विन क्रीज पर जमे हुए हैं।

94 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर 338/7। रविचंद्रन अश्विन 6* और ध्रूव जुरैल 1* रन बनाकर खेल रहे हैं।

IND vs ENG Score: जेम्‍स एंडरसन ने कुलदीप का किया शिकार

भारत के लिए दूसरी दिन की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। मेजबान टीम ने अपने कल के स्‍कोर में 5 रन का इजाफा किया था कि जेम्‍स एंडरसन ने नाइटवॉचमैन कुलदीप यादव को विकेटकीपर बेन फोक्‍स के हाथों कैच आउट कराकर भारत को छठा झटका दिया। कुलदीप यादव ने 24 गेंदों में 4 रन बनाए।

90 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर 331/6। रवींद्र जडेजा 112* और ध्रूव जुरैल 0* रन बनाकर खेल रहे हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला राजकोट में गुरुवार से शुरू हुआ है. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. IND vs ENG 3rd Test Day 2 Score भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम को पहले सत्र में ही तीन झटके लगे. सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के बाद, शुभमन गिल और रजत पाटीदार भी जल्दी-जल्दी आउट हो गए.

एक समय टीम इंडिया 33-3 पर संघर्ष कर रहा था. लेकिन एक छोर से रोहित जमे हुए थे और इंग्लिश गेंदबाजों की धुनाई कर रहे थे. रवींद्र जडेजा भी उनका भरपूर साथ दे रहे हैं. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 100 से अधिक रनों की साझेदारी हो चुकी है.

बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहा भारत

44 ओवर की समाप्ति पर भारत का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 150 रन था. कप्तान रोहित शर्मा 79 रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि रवींद्र जडेजा ने इसी ओवर में अपना अर्द्धशतक पूरा किया.

IND vs ENG 3rd Test Day 2 Score जडेजा पांच चौकों की मदद से 51 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं. जबकि रोहित शर्मा ने 10 चौके और एक छक्के की मदद से 79 रन बना चुके हैं. टीम को दोनों ही बल्लेबाजों से बड़ी पारी की उम्मीद है. जडेजा का यह 21वां टेस्ट अर्द्धशतक है.

शुभमन गिल शून्य पर आउट

आउट होने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 10 रन बनाकर आउट हो गए. वार्क वुड की गेंद पर जो रूट ने स्लिप में उनका शानदार कैच लपका. वुड ने शुभमन गिल को शून्य पर आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया.

पिछले मुकाबले की दूसरी पारी में काफी समय बाद गिल के बल्ले से शतक निकला था, लेकिन एक बार फिर वह फेल हो गए. रजत पाटीदार को पांच के निजी स्कोर पर टॉम हार्टले ने आउट किया.

सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को मिला डेब्यू का मौका

मैच से पहले मुंबई के धाकड़ बल्लेबाज सरफराज खान को उनका पहला टेस्ट कैप मिला. सरफाराज इस मैच में डेब्यू कर रहे हैं. सरफराज के माता और पिता मैच देखने के लिए राजकोट स्टेडियम में मौजूद हैं.

IND vs ENG 3rd Test Day 2 Score अपने बेट के डेब्यू पर दोनों ही अपने आंसू नहीं रोक पाए. उनका यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को भी आज डेब्यू करने का मौका मिला है

Read More

IND vs ENG Score: टीम इंडिया को मार्क वुड ने दिया पहला झटका, यशस्वी 10 रन बनाकर आउट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!